छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा में पल्स पोलियो की जगह आइस पैक पिलाया, सीएमओ ने कहा- शरारती तत्वों का हाथ होने की आशंका

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 6, 2024, 12:53 PM IST

Pulse Polio In Sukma सुकमा स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने मिली. पल्स पोलियो अभियान के दौरान बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स की जगह आइस पैक पिलाया गया.

ice pack jel instead of pulse polio
सुकमा में पल्स पोलियो

सुकमा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पल्स पोलियो की जगह आइस पैक पिलाने के मामले में कार्रवाई हुई है. मामले में सुपरवाइजर को हटा दिया गया है. सीएमओ ने शरारती तत्वों का हाथ होने की आशंका जताई है.

घर घर जाकर बच्चों को पिलाया पल्स पोलियो

पल्स पोलियो की जगह बच्चों को आइसपैक पिलाया: 3 मार्च को राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत सुकमा के कोंटा विकासखंड के एलमागुंडा में पल्स पोलियो अभियान चलाया गया. इस दौरान एक बड़ी लापरवाही देखने मिली. ने बच्चों को प्लस पोलियो की जगह आइसपैक पिला दिया गया. जिसकी खबर तेजी से फैल गई. घटना के बाद 4 मार्च को दोबारा बीएमओ कोंटा के साथ मेडिकल टीम को एलमागुंडा भेजा गया. बच्चों का मेडिकल टेस्ट कर निगरानी में रखा गया. साथ ही छूटे हुए बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाई गई. बच्चों के मामले में लापरवाही बरतने वाले संबंधित सभी स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. कार्यक्रम के सुपरवाइजर को हटा दिया गया.

एलमागुंडा में पल्स पोलियो का अभियान चलाया गया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन और ट्रेनिंग लिए हुए लोग पल्स पोलियो पिलाते हैं. दोपहर 1 बजे तक लगभग 40 बच्चों को दवा पिलाई गई. दवाई पिलाने के बाद शरारती तत्वों द्वारा बोलकर पानी पिलाना बोलकर फोटो लिया गया है. - डॉ. महेश सांडिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

पल्स पोलियो अभियान चलाकर देश को पोलियोमुक्त बनाया जा रहा है तो कुछ लोग लापरवाही कर बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिन संभलकर, पड़ने वाली है जबरदस्त गर्मी
मुख्यमंत्री ने नन्हें बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की, राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ
दंतेवाड़ा में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details