उत्तराखंड

uttarakhand

अंतरराज्यीय नकबजनी गिरोह का पर्दापाश, पुलिस ने दो आरोपियों को किया अरेस्ट, चार की तलाश

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 6, 2024, 5:29 PM IST

Roorkee Crime News उत्तराखंड के रुड़की में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने अंतरराज्यीय नकबजनी गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस को करीब तीन लाख रुपए भी बरामद हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: हरिद्वार जिले के रुड़की में पुलिस ने अंतरराज्यीय नकबजनी गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी बंद घरों को निशाना बनाते थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन लाख 13 हजार रुपए की नकदी और बैंक खाते में जमा 48 हजार रुपए फ्रीज किए हैं.

पुलिस ने बताया कि बीती 20 दिसंबर को चौधरी चरण सिंह कॉलोनी रुड़की में रहने वाले धर्मेंद्र कुमार के यहां अज्ञात चोरों ने धावा बोला था. इस दौरान चोरों ने घर का ताला तोड़कर ज्वैलरी और नकदी पर हाथ साफ किया. इस मामले में धर्मेंद्र कुमार ने रुड़की कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी.
पढ़ें-हल्द्वानी के युवक की बरेली में मौत, आपसी झड़प में हुआ था घायल

इस वारदात के बाद 27 और 28 जनवरी की रात को सिविल लाइन रुड़की में घर का ताला तोड़कर ज्वैलरी और नकदी की चोरी की गई है. इस मामले में पीड़ित अनिल कुमार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इन मामलों के खुलासे के लिए हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन किया गया था.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि ये गिरोह बंद घरों में ही धावा बोलते थे, और वहां से सिर्फ ज्वैलरी और नकदी पर ही हाथ साफ किया करते थे. पुलिस ने बताया कि ये गिरोह मुख्य दरवाजे के बजाए दीवार फांदकर या फिर छत के रास्ते से ही घर में एंट्री किया करते थे. पुलिस की जांच में स्पष्ट हो गया है कि दोनों कांड एक ही गिरोह ने किए हैं.

पुलिस ने जब इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला तो एक स्कूटी सामने आई, जिसके मालिक अजय कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस पूछताछ में अजय ने बताया कि उसी ने अपने साथियों के साथ मिलकर इन दोनों वारदातों को अंजाम दिया था. जिसके बाद पुलिस ने अजय के एक और साथी को भी गिरफ्तार किया.
पढ़ें-पिता की डांट से नाराज होकर घर छोड़कर चली गई तीन लड़कियां, पुलिस ने ढूंढ निकाला

वहीं, पुलिस ने बताया कि इस गिरोह ने कुछ समय पहले देहरादून में इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के देव निवासी पीठ बाजार ज्वालापुर कोतवाली हरिद्वार, राजा किशोर निवासी घास मंडी कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार, राहुल निवासी पीठ बाजार ज्वालापुर कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार, शिव निवासी पीठ बाजार कोतवाली ज्वालापुर जनपद हरिद्वार से हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details