झारखंड

jharkhand

तेतरिया मोड़ मामले में पूर्व सांसद ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्र, दोषियों को सजा देने देने की मांग

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 4, 2024, 1:58 PM IST

Letter to Bihar CM Nitish Kumar in Tetaria Mod case.तेतरिया मोड़ घटना की जांच की मांग जोड़ पकड़ने लगी है. मामले में पूर्व सांसद मौलाना गुलाम रसूल बिलावी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मॉब लिंचिंग के शिकार युवकों के परिजों को मुआवजा देने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-February-2024/jh-pal-01-tetariya-mod-ghatna-baliyavi-ne-cm-ko-likha-patr-img-jhc10041_04022024120305_0402f_1707028385_1067.jpg
Letter To Bihar CM Nitish Kumar

पलामू: जेडीयू नेता सह पूर्व सांसद मौलाना गुलाम रसूल बिलवी ने 15 जनवरी को बिहार के औरंगाबाद जिले के नबीनगर थाना क्षेत्र के तेतरिया मोड़ में झारखंड के तीन युवकों की मॉब लिंचिंग में हुई हत्या के मामले में उनके परिजनों को मुआवजा देने की मांग बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है. साथ ही दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्रः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में मौलाना बलियावी ने उल्लेख किया है कि झारखंड के पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के भाई बाघा गांव के निवासियों ने पीड़ित परिवारों को न्याय देने की मांग की है. उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा है कि उन्होंने 25 जनवरी को प्रभावित परिवार से मिल कर जानकारी ली है. मॉब लिंचिंग में मारे गए युवकों के परिजनों की हालत बेहद दुखद है. इन परिवारों के कमाऊ युवकों को औरंगाबाद जिले के नबीनगर अंतर्गत तेतरिया मोड़ पर भीड़ द्वारा मार डाला गया. इस कारण पीड़ित परिवारों के सामने आर्थिक परेशानियां खड़ी हो गई हैं.

दोषियों को सजा देने और पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की मांगः शरिया संस्था पटना के अध्यक्ष मौलाना गुलाम रसूल बिलायवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मॉब लिंचिंग के दोषियों को सजा दिलाने के लिए अपने स्तर से कार्रवाई करने के साथ-साथ मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का अनुरोध किया है.

15 जनवरी को औरंगाबाद के नबीनगर में हुई थी मॉब लिंचिंग की घटनाः मालूम हो कि 15 जनवरी को एक कार पर सवार पांच युवकों के साथ बेरहमी के साथ मारपीट की गई. जिसमें तीन युवकों की मौत हो गई है और दो युवक गंभीर रूप से घायल हैं. एक घायल वकील अंसारी का इलाज पटना के पीएमसीएच में चल रहा है, जबकि अंजीत शर्मा को नबीनगर पुलिस ने जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details