बिहार

bihar

मोतिहारी में गन्ने के खेत में लगी भीषण आग, दो एकड़ की फसल बर्बाद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 8, 2024, 12:14 PM IST

Motihari News: पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में गन्ना के खेत में आग लगने से दो एकड़ की फसल बर्बाद हो गई है. खेत के मालिक ने गन्ना के फसल को बीज के लिए छोड़ रखा था. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

मोतिहारी में गन्ना के खेत में लगी भीषण आग, दो एकड़ की फसल बर्बाद
मोतिहारी में गन्ना के खेत में लगी भीषण आग, दो एकड़ की फसल बर्बाद

देखें वीडियो

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब गन्ने के खेत से आगकी लपटें उठने लगी. आग लगने से दो एकड़ की फसल बर्बाद हो गई है. खेत के मालिक ने गन्ना के फसल को बीज के लिए छोड़ रखा था.

गन्ना के खेत में आग: घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना हरसिद्धि थाना क्षेत्र के गायघाट मखुआ के समीप की है. अगलगी की घटना में किसान मदन सिंह और विक्रमा सिंह की गन्ना की फसल बर्बाद होने की बात बतायी जा रही है. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

गन्ने के खेत में लगी भीषण आग

गन्ना के सूखे पत्तों से लगी आग: मिली जानकारी के अनुसार किसान मदन सिंह और विक्रमा सिंह ने अपने लगभग दो एकड़ खेत में बीज के लिए गन्ना को छोड़ रखा था. बुधवार को सरेह की ओर गए लोगों ने गन्ना के खेत से धुआं उठता देखा तो नजदीक जाकर देखा. पता चला की गन्ना के सूखे पत्तों में आग लगी हुई है.

काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू: ग्रामीणों ने शोर मचाया तो गांव से दौड़कर लोग आए. जब तक ग्रामीण पहुंचे, तबतक आग काफी फैल गयी थी. फिर भी ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग को फैलने से रोकने में सफलता पाई. पीड़ित किसान विक्रमा सिंह ने बताया कि हम दोनों भाइयों की कम से कम चार सौ क्विंटल गन्ना की फसल बर्बाद हुई है.

"बड़े भाई इलाज के लिए दिल्ली गए हैं. उनके आने के बाद अपने खेत में रोपनी करनी थी और कुछ अन्य किसानों को बीज के लिए गन्ना देना था."-विक्रमा सिंह, पीड़ित किसान

इसे भी पढ़ें

Fire In Bhagalpur: स्मैक पीने से खेत में लगी आग, 2 एकड़ में लगी गेहूं का फसल जलकर राख

Begusarai News: आग बुझाने में वृद्ध की झुलसकर मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details