दिल्ली

delhi

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एंट्री पॉइंट खुला, क्रॉसिंग रिपब्लिक व ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वालों को होगी सहूलियत - DELHI MEERUT EXPRESSWAY

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 28, 2024, 4:59 PM IST

DELHI MEERUT EXPRESSWAY: क्रॉसिंग रिपब्लिक के पास दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एंट्री पॉइंट खोल दिया गया है. इससे दिल्ली जाने वालों को जाम से निजात मिलेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को अब दिल्ली जाने में और सहूलियत होगी. क्रॉसिंग रिपब्लिक के पास दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एंट्री पॉइंट खोल दिया गया है. पहले वाहन चालकों को एक्सप्रेसवे पर चढ़ने में घूम कर आना पड़ता था. एंट्री पॉइंट खुलने से दिल्ली जाने वालों को अब जाम में फंसकर समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा. वहीं दिल्ली से आने वाले वाहनों के लिए भी एग्जिट प्वाइंट बनाने का काम किया जा रहा है.

केंद्रीय राज्य मंत्री और गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह ने 5 जनवरी 2024 को एनएच 9 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट बनाने के काम का शिलान्यास किया था. आचार संहिता लागू होने से पहले ही एंट्री पॉइंट बनाने का काम शुरू कर दिया गया था. एंट्री पॉइंट ना होने से क्रॉसिंग रिपब्लिक समेत आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी होती थी.

ये भी पढ़ें: Restaurant in Airplane: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर असली हवाई जहाज में बना दिया रेस्टोरेंट

बता दें कि क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र में रहने वाले लोग लंबे समय से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर एंट्री और एग्जिट प्वाइंट बनाने की मांग कर रहे थे. स्थानीय लोगों ने गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह के समक्ष अपनी समस्या को रखा था. जिसके बाद वीके सिंह ने संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर योजना तैयार कराई.

सांसद प्रतिनिधि कुलदीप सिंह चौहान ने कहा कि क्रॉसिंग्स रिपब्लिक से दिल्ली आने वालों के लिए खुशखबरी है. क्रॉसिंग्स रिपब्लिक के पास दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे में कट (एंट्री) खुल गया है. सुबह ऑफिस जाने वालों को जाम से निजात मिलेगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बन रहा चार्जिंग स्टेशन, मिलेगी ये सुविधाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details