बिहार

bihar

11 सदस्यीय टीम के साथ मुख्य चुनाव आयुक्त पहुंचे पटना, तीन दिनों तक बिहार में तैयारी का लेंगे जायजा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 19, 2024, 10:25 PM IST

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की टीम पटना पहुंच गई है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार सोमवार को पटना पहुंचे. जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुख्य चुनाव आयुक्त पहुंचे पटना

पटनाः लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त तीन दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार अपने 11 सदस्यीय टीम के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी का जायजा लेंगे. इसके लिए 20 फरवरी को चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलायी है. सभी दलों के प्रतिनिधि के साथ बैठक होगी. इसके लिए सभी दलों को पत्र भेजा गया है.

तीन दिवसीय दौरा पर टीमः जानकारी के अनुसार मंगलवार को बिहार के सभी बड़े पदाधिकारी के साथ चुनाव आयोग की टीम की बैठक होगी. इस दौरान बैठक में एक-एक कर तैयारी की जानकारी ली जाएगी. 21 फरवरी को भी चुनाव आयोग की टीम पटना में ही रहेगी. सभी पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक होगी.

दो दिनों तक होगी बैठकः आपको बता दें कि इससे पहले भी चुनाव आयोग की टीम बिहार दौरे पर आई थी. कई अधिकारियों को टास्क भी दिया था. बिहार के विभिन्न जिलों में लगातार नए मतदाता का नाम जुड़वाने का भी कार्य चुनाव आयोग कर रही है. 20 और 21 फरवरी को दिनभर बैठक होगी.

मुख्य चुनाव आयुक्त के कार्यक्रम का शेड्यूल

पटना एयरपोर्ट पर स्वागतः 21 फरवरी की शाम में 4:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी, जिसमें चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव को लेकर विशेष जानकारी देगी. तीन दिवसीय दौरा को लेकर सोमवार की शाम पटना एयरपोर्ट पर मुख्य चुनाव आयुक्त का स्वागत किया गया. इस दौरान जिले के वरीय पदाधिकारी भी शामिल रहे.

40 सीटों पर चुनावः बिहार के 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव होना है. इसको लेकर चुनाव आयोग का यह अंतिम दौरा है. शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया जाएगा. इस दौरान राजनीतिक दलों के साथ भी बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पड़ने वाले मतदान केंद्रों का गया SSP ने किया निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details