National

नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई, अंबाला में नशीले इंजेक्शन के साथ तस्कर गिरफ्तार, जींद में हेरोइन बरामद

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 2, 2024, 1:02 PM IST

drug smuggler arrest: नशे के सौदागरों के खिलाफ हरियाणा पुलिस और एंटी नार्कोटिक्स टीम की कार्रवाई जारी है. अंबाला में 15 नशीले इंजेक्शन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. वहीं जींद में भी 38 ग्राम हेरोइन के साथ दो तस्कर पकड़े गये हैं.

drug smuggler arrest
तस्कर गिरफ्तार

अंबाला/जींद: नशे पर लगाम लगाने के लिए आए दिन पुलिस और एंटी नार्कोटिक्स की टीम कार्रवाई कर रही है लेकिन नशे के सौदागर अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे. अंबाला में जहां एंटी नार्कोटिक्स की टीम ने एक तस्कर को पकड़ा है वहीं जींद में भी पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

अंबाला में नशीले इंजेक्शन बरामद:अंबाला के सेक्टर 8 में हरियाणा एंटी नारकोटिक्स टीम की अंबाला यूनिट ने सुमित उर्फ घोंचू नाम के एक तस्कर को गिरफ्तार किया. तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 15 नशीले इंजेक्शन बरामद किए गए. पुलिस अब यह पता करने की कोशिश कर रही है कि नशीले इंजेक्शन की सप्लाई कौन और कहां से करता है. मामले की ज्यादा जानकारी देते हुए हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की अंबाला यूनिट के इंस्पेक्टर सतबीर सिंह राठौड़ ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी सुमित उर्फ घोंचू जो अंबाला शहर का रहने वाला है, वह नशीले इंजेक्शन बेचने का काम करता है और आज भी इंजेक्शन बेचने के लिए जाएगा. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने नाकाबंदी करते हुए आरोपी को सेक्टर 8 से गिरफ्तार कर लिया. तलाशी लेने पर उसके पास से 15 इंजेक्शन बरामद हुए.

जींद में हेरोइन बरामद: जींद में सीआईए स्टाफ नरवाना ने अलग-अलग स्थानों से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 38 ग्राम हेरोइन बरामद की गयी. गढ़ी थाना पुलिस ने पकड़े गए दो लोगों समेत तीन लोगों के खिलाफ नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है.
सीआईए स्टाफ को सूचना मिली थी कि गांव रेवर निवासी रोनी हेरोइन बेचने का काम करता है, जो गांव रसीदां से हेरोइन खरीद कर वापस गांव लौटने वाला है. सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी कर रोनी को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी लेने पर उसके पास से 16 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह गांव रसीदा निवासी जसवंत से हेरोइन खरीद कर लाया है. वहीं सीआईए स्टाफ नरवाना को सूचना मिली कि गांव रेवर निवासी बूटा सिंह पीपलथा रजबाहा पुल पर हेरोइन बेच रहा है. पुलिस ने कार्रवाई करते बूटा सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया. उसकी तलाशी लेने पर 22 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. पुलिस पूछताछ में बूटा सिंह ने बताया कि उसने रसीदां निवासी जसवंत से हेरोइन खरीदा है. गढ़ी थाना पुलिस ने रोनी, बूटा सिंह तथा गांव रसीदां निवासी जसवंत के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:जींद में शरारती तत्वों ने मचाया उत्पात, रात को गली में खड़ी 13-14 गाड़ियों के तोड़े शीशे

ये भी पढ़ें:29 साल बाद पुलिस के शिकंजे में फंसे मर्डर के आरोपी, बिहार के चंपारण से किया गया अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details