उत्तराखंड

uttarakhand

एक्शन में दून पुलिस, धरा रंगदारी मांगने वाला बदमाश, नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी भी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 15, 2024, 9:02 PM IST

Updated : Feb 15, 2024, 9:10 PM IST

दून पुलिस ने लगातार एक्शन में है. पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में रंगदारी और नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

Etv Bharat
एक्शन में दून पुलिस

देहरादून: जीवन का भय दिखा कर रंगदारी मांगने वाले पूर्व तड़ीपार आरोपी को नेहरू कॉलोनी पुलिस ने बलवीर रोड पुल के पास से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है. जिसके खिलाफ अलग-अलग थानों में मारपीट, हत्या के प्रयास, गुंडा एक्ट सहित कई मुकदमे दर्ज हैं. साथ ही साल 2023 में आरोपी को थाना नेहरू कालोनी से गुंडा एक्ट में तड़ीपार किया गया था.पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है. दूसरे मामले में नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को ऋषिकेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

14 जनवरी 2024 को पीड़ित मोहम्मद वाहिद ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक आरोपी विकास सुंदरियाल उर्फ सोनू मूंछ आदि द्वारा उसे जान से मारने की धमकी देकर 50 हजार की रंगदारी मांग रहे हैं. पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी विकास के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया. घटना के दिन से ही आरोपी लगातार फरार चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर आरोपी विकास सुंदरियाल उर्फ सोनू मूंछ को बलवीर रोड पुल के पास से गिरफ्तार किया गया.

दूसरे मामले में 17 जनवरी को पीड़िता ने कोतवाली ऋषिकेश में एक शिकायत दर्ज कराई थी की उनकी नाबालिग बेटी 16 जनवरी को दिन में घर से अपने स्कूल की फाइल लेने बाजार के लिए निकली थी, जो घर वापस नहीं आई है. तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में 27/24 धारा 363 का मुकदमा पंजीकृत किया गया. बालिका की सकुशल बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई. जिसके बाद पता चला कि दीपक यादव निवासी जिला अयोध्या, उत्तर प्रदेश नाबालिग को अपने साथ बहला फुसलाकर लखनऊ उत्तर प्रदेश ले गया है. जिस पर टीम ने नाबालिग को लखनऊ से सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया. नाबालिग ने बताया आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग बालिका के बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया.

Last Updated :Feb 15, 2024, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details