उत्तराखंड

uttarakhand

डीएवी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष ने ज्वाइन की NSUI, ऋषिकेश,नरेंद्र नगर में बढ़ा कुनबा - Uttarakhand NSUI

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 15, 2024, 6:30 PM IST

डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल एनएसयूआई में शामिल हो गये हैं. उनके साथ श्री देव सुमन पीजी कॉलेज ऋषिकेश ,राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर के अध्यक्ष ने भी एनएसयूआई का दामन थामा है.

Etv Bharat
डीएवी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष ने ज्वाइन की NSUI

देहरादून: उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों को लेकर माहौल गरमाया हुआ है. प्रदेश में 19 अप्रैल को पहले चरण में होने जा रहे चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस में घमासान तेज है. चुनाव को लेकर छात्र संगठन भी अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए सक्रिय हैं. इसी कड़ी में आज डीएवी पीजी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, श्री देव सुमन पीजी कॉलेज ऋषिकेश के छात्रसंघ अध्यक्ष हिमांशु जाटव और राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर के छात्र संघ अध्यक्ष नितिन नेगी ने कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई की सदस्यता ग्रहण की.

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. समारोह में शामिल हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने तीनों छात्रसंघ अध्यक्षों को एनएसयूआई की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस मौके पर उन्होंने कहा अब देश और प्रदेश की युवा और छात्र इस बात को भली भांति समझ गया है कि भाजपा ने उन्हें छलने का काम किया है. उन्होंने अंकिता भंडारी हत्याकांड का भी जिक्र करते हुए कहा कि पहाड़ की बेटी अंकिता को अब तक न्याय नहीं मिल पाया है. इसी तरह केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर दिया है. इन्हीं सब मुद्दों को लेकर तीनों छात्र संघ अध्यक्षों ने आज से एनएसयूआई में शामिल होकर संघर्ष में साथ देने का संकल्प लिया है.

गौरतलब है कि 2023 के छात्र संघ चुनाव में डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी को पहली बार आर्यन ग्रुप ने शिकस्त देकर अध्यक्ष पद पर अपनी जीत दर्ज कराई थी. इस चुनाव में सिद्धार्थ अग्रवाल आर्यन ग्रुप से डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष बने. बता दें छात्र संघ चुनाव से पूर्व सिद्धार्थ अग्रवाल एनएसयूआई के नेता थे, लेकिन उनकी जगह अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने भरोसा जताते हुए राहुल जग्गी को डीएवी पीजी कॉलेज से छात्र संघ पद पर प्रत्याशी बनाया. इसके बाद सिद्धार्थ अग्रवाल ने आर्यन ग्रुप से चुनाव लड़ा. डीएवी पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर आर्यन छात्र संगठन के सिद्धार्थ अग्रवाल ने जीत दर्ज की. आज वह एनएसयूआई में शामिल हो गए हैं.

पढे़ं-उत्तराखंड के कड़े कानूनों को बीजेपी ने संकल्प पत्र में दी जगह, सीएम धामी ने गिनाई मोदी की 'गारंटियां'

ABOUT THE AUTHOR

...view details