उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस ने पकड़ा 6 लाख रुपए से ज्यादा का गांजा, एक तस्कर गिरफ्तार, एक फरार होने में कामयाब

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 5, 2024, 9:10 AM IST

Ganja smuggler arrested अल्मोड़ा पुलिस ने 6 लाख रुपए से ज्यादा का गांजा पकड़ा. साथ ही पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया, जबकि एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: सल्ट के सराइखेत रोड में अवैध रूप से गांजा तस्करी कर ले जा रहे एक पिकअप वाहन को पुलिस ने पकड़ा. वहीं पुलिस ने वाहन में सवार एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जबकि वाहन चला रहा वाहन मालिक मौके का फायदा उठा कर फरार को गया. पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और वाहन को सीज कर दिया है.

पुलिस टीम ने सल्ट के कठपतिया से आगे सराईखेत रोड में चेकिंग अभियान चलाया.चेकिंग के दौरान सराईखेत से एक पिकअप वाहन UK 04 CA 3964 आता दिखाई दिया. पुलिस ने उसे रोका तो वाहन चालक गाड़ी से उतरकर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम ने वाहन चालक के बगल की सीट में बैठे व्यक्ति को पकड़कर वाहन की तलाशी ली तो वाहन में चार सफेद प्लास्टिक के कट्टों में कुल 40.600 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ. जिस पर श्रीगाड़, गुदलेख, सल्ट निवासी अभियुक्त हरीश चन्द्र नेगी उर्फ छेत्र पाल को गिरफ्तार किया.
पढ़ें-रामनगर में नशे की बड़ी खेप बरामद, 56 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस उपाधीक्षक विमल प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त से फरार व्यक्ति के बारे में पूछने पर पता चला कि फरार व्यक्ति रविन्द्र सिंह रावत उर्फ रवि रावत है और पिकअप भी उसी की है. गांजा तस्करी में प्रयुक्त पिकअप को सीज किया गया है. वहीं अवैध गांजा बरामद होने पर दोनों अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर फरार अभियुक्त हंसाली सराईखेत, सल्ट, अल्मोड़ा निवासी रविन्द्र सिंह रावत उर्फ रवि रावत की तलाश कर गिरफ्तारी का प्रयास जारी है. बताया कि पिकअप वाहन से चार प्लास्टिक के सफेद कट्टों में कुल 40.600 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है, जिसकी कीमत 6 लाख 9 हजार रुपए आंकी जा रही है. पकड़ने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सल्ट अजेन्द्र प्रसाद,सुरेश चन्द्र, संजू कुमार व मदन सिंह पुलिस कर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details