उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार पुलिस ने किया शादाब हत्याकांड का खुलासा, 2 हत्यारे गिरफ्तार, जुआ खेलने से मना करने पर की थी हत्या - Shadab murder case revealed

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 7, 2024, 5:23 PM IST

Shadab Murder Case Revealed हरिद्वार पुलिस ने शादाब हत्याकांड का खुलासा करते हुए 2 आरोपियों की गिरफ्तारी की है. हत्याकांड में शामिल अन्य 2 आरोपी अभी भी फरार है. हत्या का कारण जुआ खेलने से मना करता था.

photo-etv bharat
फोटो-ईटीवी भारत

पुलिस ने किया शादाब हत्याकांड का खुलासा

लक्सर:हरिद्वार के गांव मुखियाली खुर्द में हुए शादाब हत्याकांड का पुलिस ने 48 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि दो आरोपी अभी फरार हैं. शादाब की हत्या जुआ में रुपए जीतने के बाद दोबारा न खेलने पर कर दी गई थी. हत्यारे शादाब के दोस्त हैं.

मामले के मुताबिक, 5 अप्रैल की रात लक्सर पुलिस को 112 नंबर कॉल से मखियाली खुर्द गांव में एक हत्या के बारे में सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घटना के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने सत्यता का पता लगाने के लिए और हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए लक्सर पुलिस को निर्देश दिए.

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह और सीओ लक्सर निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई. पुलिस ने मृतक शादाब के चाचा सलीम की तहरीर पर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों और अन्य साक्ष्यों के जरिए घटना में शामिल दो मुख्य आरोपी राकीब पुत्र यामीन और गुलशेर पुत्र नूर मोहम्मद निवासी मखियाली खुर्द को कुआं खेड़ा बाईपास तिराहे के पास से गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक दोनों शहर छोड़ कर भागने की फिराक में थे.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपी खेती-बाड़ी का काम करने के साथ ही जुआ खेलने के आदी हैं. उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल को शादाब और उसके चार दोस्त जुआ खेल रहे थे. जिसमें मृतक शादाब रुपए जीतने के बाद अपने घर जाने लगा. मगर दोबारा खेलने से मना करने पर नाराज होकर उन चारों ने शादाब की ही शर्ट से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को एक निर्माणाधीन मकान के कमरे में एक कोने में छिपा दिया. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त शाबाद की शर्ट, ताश की गड्डी और लूटे 3200 रुपए भी बरामद किए हैं.

प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि दोनों गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर अन्य नामजद दो आरोपी एहतसाम और गुलजार की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःअल्मोड़ा में पुलिस और SST टीम ने पकड़ा ₹5 लाख से ज्यादा कैश, सीज कर पड़ताल में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details