उत्तराखंड

uttarakhand

साइबर ठगों के झांसे में आकर लुटाए हजारों रुपए, पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज - online fraud case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 21, 2024, 9:46 PM IST

Updated : Apr 21, 2024, 9:52 PM IST

Rishikesh Online Fraud ऋषिकेश में एक व्यक्ति को ठगों ने झांसे में लेकर हजारों रुपए की ठगी कर ली. व्यक्ति को जैसे ही ठगी का अहसास हुआ वो सीधे थाने पहुंची और पुलिस को आपबीती बताई. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: रेलवे स्टेशन के निकट स्थित 531 एसएसटीसी ग्रीफ में कार्यरत एक कर्मचारी के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है.पीड़ित ग्रीफ कर्मचारी ने देहरादून में साइबर थाने को शिकायत देकर ठगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और रकम वापस दिलाने की मांग की है. शिकायत के आधार पर साइबर थाना पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच ऋषिकेश कोतवाली पुलिस को भेज दी है. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस के मुताबिक राजेश कुमार ग्रीफ में कार्यरत है. 6 अप्रैल 2024 को उन्होंने लोन देने वाली एक मोबाइल एप से करीब 75 हजार रुपए का ऑनलाइन लोन लिया. रकम खाते में आने के बाद उनको एक कॉल आई. कॉलर ने खुद को लोन देने वाली एप का अधिकारी बताया और अकाउंट में 70% रकम कुछ समय तक रखने की जानकारी दी. ऐसा नहीं करने पर लोन की किश्त ऑटो कट नहीं होने का डर दिखाया. बात मानने के बाद कॉलर ने उनको एक लिंक भेजकर उसे ओपन करने के लिए कहा.
पढ़ें-श्रीनगर में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली महिला गिरफ्तार

लिंक ओपन करने पर कॉलर ने राजेश कुमार को पूछा कि क्या उनके खाते में एक रुपए आया है. मना करने पर कॉलर ने राजेश कुमार को अपनी बातों में उलझाया और फोन को हैक कर उनके खाते में आई लोन की रकम से 50 हजार रुपए ऑनलाइन साफ कर दिए. रकम कटने के बाद कॉलर ने फोन काट दिया. जिसके बाद राजेश कुमार को खुद के साथ ठगी का पता चला. कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि राजेश कुमार की शिकायत पर साइबर थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. साइबर थाने से जीरो एफआईआर दर्ज कर जांच ऋषिकेश कोतवाली आई है. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

Last Updated :Apr 21, 2024, 9:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details