उत्तराखंड

uttarakhand

आगामी बजट सत्र को लेकर हरीश रावत ने सरकार पर साधा निशाना, बताया हिमालयी राज्य की अवधारणा का अपमान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 21, 2024, 1:41 PM IST

Updated : Feb 21, 2024, 2:09 PM IST

Congress Leader Harish Rawat पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देहरादून में होने जा रहे आगामी बजट सत्र को लेकर धामी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने बजट सत्र गैरसैंण के बजाय देहरादून में कराने को दुखद बताया. साथ ही बनभूलपुरा हिंसा को उन्होंने हल्द्वानी के स्वभाव के विपरीत बताया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पूर्व सीएम हरीश रावत ने सरकार पर साधा निशाना

हल्द्वानी: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हल्द्वानी पहुंचे, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत. वहीं हरीश रावत ने हल्द्वानी हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी बनभूलपुरा में हुई हिंसा हल्द्वानी के स्वभाव के विपरीत है. उन्होंने मामले से सीएम धामी से उच्च न्यायिक जांच कराने की मांग की है. वहीं हरीश रावत ने देहरादून में होने जा रहे आगामी बजट सत्र पर बोलते हुए कहा कि अभी तक बजट सत्र गैरसैंण में होता आ रहा है. धामी मंत्रिमंडल द्वारा बजट सत्र को देहरादून में आयोजित कराए जाने को उन्होंने दुखद बताया है

देहरादून में बजट सत्र को लेकर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है कि इस तरह का निर्णय लेना हिमालयी राज्य की अवधारणा का अपमान है. उन्होंने कहा कि यह निर्णय राज्य के हित में नहीं है. कहा कि यह निर्णय विधानसभा के संकल्प के विपरीत है, विधानसभा सत्र को गैरसैंण के बजाय देहरादून में कराया जा रहा है. हरीश रावत ने कहा है कि हल्द्वानी बनभूलपुरा में हुई हिंसा हल्द्वानी के स्वभाव के विपरीत है. उन्होंने सभी लोगों से शांति बनाए जाने की अपील की है.

इस मामले में सभी लोग अपनी वाणी के साथ-साथ अन्य मामलों में संयम बरतना चाहिए. मामले को लेकर वो मुख्यमंत्री से लगातार आग्रह कर रहे हैं कि पूरे मामले की उच्च न्यायिक जांच कराई जाए, ताकि भविष्य में इस तरह की कोई घटना ना हो सके. हरीश रावत ने हल्द्वानी हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एक दौरे पर हल्द्वानी हैं, जहां विभिन्न कार्यक्रम में हरीश रावत शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ेंः

Last Updated :Feb 21, 2024, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details