उत्तराखंड

uttarakhand

गरिमा दसौनी ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा UCC के नाम पर प्रदेशवासियों के साथ हुआ छल - Uttarakhand UCC

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 6, 2024, 8:19 PM IST

Updated : Apr 6, 2024, 10:06 PM IST

Congress Chief Spokesperson देहरादून स्थित कांग्रस मुख्यालय में मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने प्रेस वार्ता कर भाजपा सरकार पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर उत्तराखंड के लोगों के साथ छल करने का आरोप लगाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गरिमा दसौनी ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता और हाल ही में लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी की मीडिया प्रभारी बनाई गई गरिमा दसौनी ने कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित की. जिसमें उन्होंंने सरकार पर समान नागरिक संहिता की आड़ में प्रदेशवासियों के साथ छलावा किया जाने का आरोप लगाया है.

BJP सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ किया छल:कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि इससे पहले भी 2018 में तत्कालीन पूर्व मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र रावत ने भू कानून में संशोधन करके उत्तराखंड की जमीनें बाहरी लोगों और भू माफिया के पास गिरवी रख दी. जबकि पूर्ववर्ती सरकारों में बाहरी व्यक्ति उत्तराखंड में केवल 200 वर्ग मीटर से अधिक की जमीन नहीं खरीद सकता था. लेकिन त्रिवेंद्र रावत ने भू कानून में संशोधन किया और इस नियम को खत्म कर दिया. उन्होंने कहा कि अब वर्तमान भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता पर एक और कुठाराघात किया है.

जनमानस के भीतर बनी असमंजस की स्थिति:गरिमा दसौनी ने कहा कि धामी सरकार ने समान नागरिक संहिता की जो परिभाषा दी है. उसके तहत उत्तराखंड में मात्र 1 साल से अधिक समय से रहने वाले व्यक्ति को यहां का निवासी माना गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता आज सशक्त भू कानून और मूल निवास की मांग पर अड़ी हुई है. ऐसे में कानून बन चुके समान नागरिक संहिता में इस तरह का प्रावधान उत्तराखंड के लोगों के साथ धोखा है. इसके अलावा गरिमा ने कहा कि निवासी की जो परिभाषा समान नागरिक संहिता के ड्राफ्ट में अंकित की गई है, उसमें उत्तराखंड के जनमानस के भीतर असमंजस की स्थिति बन गई है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Apr 6, 2024, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details