उत्तराखंड

uttarakhand

कतर से सकुशल हुई सौरभ वशिष्ट की घर वापसी, सीएम धामी ने मुलाकात कर किया सम्मानित

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 14, 2024, 9:48 PM IST

Updated : Feb 15, 2024, 6:03 PM IST

EX Navy Captain Saurabh Vashisht of Dehradun मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कतर से रिहा हुए भारतीय नौसेना के पूर्व अफसर सौरभ वशिष्ठ के आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की. इस दौरान सौरभ और उनके परिवारजनों ने पीएम मोदी का आभार जताया. साथ ही कहा कि पीएम मोदी की प्रतिबद्धता और प्रभावशाली नेतृत्व के कारण ही सब कुछ संभव हो पाया. वहीं, सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी की सफल विदेश नीति और नए भारत की सशक्त छवि की वजह से ही यह कूटनीतिक जीत मिली है.

Qatar Release Indian Navy Officials
सौरभ वशिष्ट से मिले सीएम धामी

देहरादून: कतर से सकुशल लौटे भारतीय नौसेना के रिटायर्ड अफसर सौरभ वशिष्ठ से सीएम धामी ने उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान सीएम धामी ने सौरभ वशिष्ठ और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दी. साथ ही उन्हें सम्मानित भी किया. सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की ताकत पूरी दुनिया देख रही है. यही वजह है कि कतर में फंसे नौसेना के पूर्व अधिकारियों की वापसी हो पाई है.

बता दें कि उत्तराखंड के रिटायर्ड कैप्टन सौरभ वशिष्ठ बीती 12 फरवरी को कतर से सकुशल दिल्ली आ गए थे. जिसके बाद 13 फरवरी को देहरादून आवास पहुंचे. जहां सौरभ का उनके परिजनों ने भव्य रूप से स्वागत किया था. वहीं, 14 फरवरी की शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सौरभ वशिष्ठ के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सौरभ की सकुशल रिहाई दुनिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की बढ़ती ताकत की पहचान है. इतना ही नहीं उनकी रिहाई 'मोदी है तो मुमकिन है' का स्पष्ट उदाहरण भी है.

सीएम धामी ने सौरभ वशिष्ट को किया सम्मानित

वहीं, सीएम धामी ने कहा कि सौरभ वशिष्ठ लंबे समय के बाद तमाम मुश्किलों का सामना कर वापस घर लौटे हैं. उनके परिवार के लिए यह अवसर दीपावली जैसा है. इसके लिए सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों और विदेशों में रह रहे सभी प्रवासी भारतीयों को परिवारजन कहते हैं. इसके चलते सभी का परिवार के मुखिया की तरह ध्यान भी रखते हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह मौत की सजा का सामना कर रहे कतर से सौरभ वशिष्ठ की सकुशल वापसी का सबसे बड़ा उदाहरण भी है. पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व पर उनके परिवार के साथ खुद उन्हें भी पूरा भरोसा था कि कतर में फंसे सभी 8 लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौत के मुंह से जरूर वापस लाएंगे. गौर हो कि कथित भ्रष्टाचार और जासूसी के आरोप में कतर की अदालत ने बीते साल 27 अक्टूबर को भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई थी. इनमें सौरभ वशिष्ठ भी शामिल थे. अब ये पूर्व अफसर घर लौट आए हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Feb 15, 2024, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details