उत्तराखंड

uttarakhand

शहर में झोलाछाप डॉक्टर बने खतरा-ए-जान, सिटी मजिस्ट्रेट ने छापेमारी कर दो क्लीनिक किए सील

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 28, 2024, 1:48 PM IST

Updated : Jan 28, 2024, 1:58 PM IST

Haldwani Health Department हल्द्वानी शहर के आसपास के इलाकों में अवैध क्लीनिक संचालित हो रहे हैं. शिकायत के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने छापेमारी की कार्रवाई की. वहीं कार्रवाई के दौरान संचालक वैध कागजात नहीं दिखा पाए, जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने दो क्लीनिकों को सील कर दिया. सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि उनकी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: शहर में अवैध क्लीनिक और झोलाछाप डॉक्टर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की कार्रवाई के बाद भी कई ऐसे क्लीनिक हैं जो अवैध तरीके से संचालित हो रहे हैं. इलाज के नाम पर झोलाछाप डॉक्टर लोगों के जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने शिकायत के बाद ऐसे क्लीनिकों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की.

शिकायत मिलने के बाद की कार्रवाई:वनभूलपुरा लाइन नंबर 17 और इंदिरा नगर क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे दो क्लीनिक को सील किया गया है. सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह स्वास्थ्य विभाग के टीम के साथ पहुंची, जहां पर उन्होंने क्लीनिक पर कागजात चेक किए, लेकिन मौके पर क्लीनिक चला रहे संचालक वैध कागजात नहीं दिखा पाए. जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने तत्काल दोनों क्लिनिक को सील कर दिया है. उन्होंने बताया कि उनको इस संबंध में शिकायत मिल रही थी कि वनभूलपुरा और इंदिरा नगर क्षेत्र में अवैध तरीके से क्लीनिक चल रहे हैं.
पढ़ें-रामनगर में झोलाछाप डॉक्टर का क्लीनिक सील, 60 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा

वैध कागजात नहीं दिखा पाए संचालक:जिससे लोगों के जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. शिकायत के बाद दोनों क्लीनिकों पर छापेमारी की गई. कार्रवाई के दौरान संचालक के पास क्लीनिक चलाने से जुड़े कोई भी वैध कागजात मौके पर नहीं मिले, ऐसे में नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए दोनों क्लीनिक को सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से संचालित क्लीनिक या मेडिकल स्टोर चलाने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.साथ ही लोगों से इलाज के लिए झोलाछाप डॉक्टरों के चंगुल में ना फंसने की अपील की और लोगों को सरकारी अस्पताल में अपना इलाज कराने को कहा.

Last Updated :Jan 28, 2024, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details