छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में मवेशी तस्करी करते पकड़े गए 4 तस्कर, 13 मवेशी बरामद

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 1, 2024, 9:58 AM IST

Bilaspur Police Arrested smugglers बिलासपुर जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र से मवेशी तस्करी करते 4 लोगों को पुलिस ने घर दबोचा है. तखतपुर थाना पुलिस ने चारों तस्करों के कब्जे से 13 मवेशियों और नगदी रकम 10 हजार रूपये बरामद किया है. इन मवेशियों की कीमत करीब 1,30,000 रूपये बताई जा रही है. आरोपियों को रिमांड पर जेल और एक नाबालिग को बाल सम्प्रेषण गृह भेजा गया है.

Bilaspur Police Arrested smugglers
बिलासपुर में मवेशी तस्कर

बिलासपुर: जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र में मवेशियों सहित 4 लोगों को पकड़ा गया है. चारों तस्कर मवेशियों को बेचने के लिए बुचड खाना ले जा रहे थे. तखतपुर थाना पुलिस ने चारों तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 13 मवेशी कीमत करीब 1,30,000 रूपये और नगदी रकम 10 हजार रूपये जब्त किया है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

मुखबिर की सूचना पर की कार्रवाई: दरअसल, तखतपुर थाना प्रभारी दामोदर प्रसाद मिश्रा ने बताया, "तखतपुर थाना क्षेत्र में हो रहे अवैध कार्य पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन मे टीम गठित किया है. अवैध कार्यों को रोकने के लिए अलग अलग जगह पर मुखबिर तैनात किया गया था. इसी बीच 28 फरवरी को मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि तीन व्यक्ति और एक नाबालिग मिलकर जानवरों को जरौंधा की ओर बेचने के लिए ले जा रहे हैं. इस सूचना पर तस्दीक और कार्रवाई के लिए पुलिस की टीम मुखबिर के बताए हुए जगह पेंड्री नहर किनारे पहुंची और छापामार कार्रवाई की."

13 नग मवेशी पुलिस ने किया बरामद: पुलिस के अनुसार, इस कार्रवाई में तीन व्यक्ति कुशल बंजारे नवापारा जरौंधा, भगवान सिंह अनंत ग्राम खैरझीटी, रितेश कुमार पहरे और एक अपचारी बालक को पकड़ा गया है. उनके कब्जे से 13 नग मवेशियों बरामद किया गया है, जिनकी कीमत 1 लाख 30 हजार रूपये बताई जा रही है. साथ ही नगदी रकम 10 हजार रूपये जब्त की गई है.

आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई:पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया और कोर्ट में पेश किया है. अदालत ने तीन तस्करों को ज्युडिशियल रिमाण्ड पर और एक अपचारी बालक को बाल सम्प्रेक्षण गृह भेजा है.

राजधानी में गौ रक्षकों ने निकाली दंडवत यात्रा, गौ तस्करों पर कार्रवाई की मांग, एएसपी को सौंपा ज्ञापन
बेमेतरा में मवेशियों की तस्करी का हुआ खुलासा, ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे थे जानवर
छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा गौ तस्करी का मामला, कांग्रेस बीजेपी ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details