बिहार

bihar

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन, आज बजट पर होगी चर्चा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 19, 2024, 8:14 AM IST

Bihar Assembly Session: आज बिहार विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन पहले हाफ में प्रश्न काल के दौरान गृह और वित्त समेत अन्य विभागों से जुड़े सवाल लिए जाएंगे. वहीं, दूसरे हाफ में 2024-25 के बजट को लेकर चर्चा होगी.

बिहार विधानसभा
बिहार विधानसभा

पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज चौथा दिन है. स्पीकर बनने के बादनंदकिशोर यादवके लिए आज पहला दिन होगा, जब वह सदन की कार्यवाही का संचालन करेंगे. बिहार विधानसभा में आज वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट पर चर्चा होगी और सरकार का उत्तर होगा.

विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन:विधानसभा की कार्यवाही 11:00 बजे से शुरू होगी. आज प्रश्न काल में गृह विभाग, वित्त विभाग, निगरानी विभाग, गन्ना उद्योग विभाग, सूचना जनसंपर्क विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, उद्योग विभाग और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सहित कई विभागों के प्रश्न सदस्यों की ओर से लिए जाएंगे, जिसका उत्तर संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री देंगे. प्रश्न कल के बाद शून्य काल और फिर ध्यानकर्षण होगा, जिसमें सदस्यों के प्रश्नों का सरकार विस्तृत रूप से उत्तर देगी. दूसरे हाफ में 2024-25 के बजट को लेकर चर्चा होगी और सरकार का उत्तर होगा.

सदन के हंगामेदार होने के आसार: बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही लगातार हंगामेदार हो रही है और आज भी विपक्षी सदस्यों की ओर से कई मुद्दों पर हंगामा होना तय है. सरकार ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और आरजेडी-कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों के खिलाफ समीक्षा का फैसला लिया है. वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी यादव 20 फरवरी से यात्रा पर भी निकलने वाले हैं, इन सबको लेकर भी विधानसभा में चर्चा बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details