छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा जनपद पंचायत का उपचुनाव सम्पन्न, रीना वर्मा चुनी गईं अध्यक्ष और हीरेन्द्र वैष्णव उपाध्यक्ष

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 7, 2024, 8:27 PM IST

Bemetara District Panchayat By Election बेमेतरा जनपद पंचायत में आज उपचुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई. जिसमे कांग्रेस समर्थित रीना मिथलेश वर्मा अध्यक्ष चुनी गईं. वहीं भाजपा समर्थित हीरेन्द्र कुमार वैष्णव उपाध्यक्ष चुने गए हैं.

Bemetara District Panchayat By election completed
बेमेतरा जनपद पंचायत का उपचुनाव

बेमेतरा उपचुनाव में नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष निर्वाचित

बेमेतरा:छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद पिछले 2 महीने के दौरान नगर निगमों, नगर पालिकाओं और जनपद अध्यक्षों की कुर्सी डगमगाने लगी है. इसी क्रम में बेमेतरा जनपद पंचायत में भी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. जिसके बाद आज उपचुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई. जिसमें कांग्रेस समर्थित रीना मिथलेश वर्मा अध्यक्ष चुनी गईं है. वहीं भाजपा समर्थित हीरेन्द्र कुमार वैष्णव उपाध्यक्ष चुने गए हैं.

अविश्वास प्रस्ताव में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की गई कुर्सी:बेमेतरा जनपद पंचायत के सदस्यों ने 3 जनवरी को बेमेतरा कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर को विश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन किया था. इसके बाद बेमेतरा कलेक्टर ने एसडीएम सुरुचि सिंह को नोडल अधिकारी बनाकर अविश्वास प्रस्ताव पर फैसले के लिए सम्मेलन की तारीख 12 जनवरी तय की थी. बेमेतरा जनपद पंचायत में एसडीएम सुरुचि सिंह की अध्यक्षता में सदस्यों का सम्मेलन बुलाया गया. जिसमे अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पूर्ण बहुमत से पारित हो गया था.

अध्यक्ष को 12 व उपाध्यक्ष को 11 मत मिले:एसडीएम सुरुचि सिंह ने बताया कि, आज 7 फरवरी 2024 को बेमेतरा जनपद पंचायत के उपचुनाव में अध्यक्ष पद के लिए रीना मिथलेश वर्मा को 12 मत एवं उपाध्यक्ष पद के लिए हीरेन्द्र वैष्णव को 11 मत मिले हैं. चुनाव में सभी 23 सदस्यों ने भाग लिया है.

19 सदस्यों ने जताया था अविश्वास:23 सदस्यों वाले बेमेतरा जनपद पंचायत में अध्यक्ष रेवती साहू और उपाध्यक्ष मिथलेश साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया था. बेमेतरा जनपद पंचायत में चुनाव की प्रक्रिया में जनपद पंचायत अध्यक्ष रेवती साहू के खिलाफ 19 जनपद सदस्यों ने मतदान किया. साथ ही उपाध्यक्ष मिथलेश साहू के खिलाफ भी 19 सदस्यों ने मतदान किया. जिसके बाद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष दोनों को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी.

इंटरनेट पर महतारी वंदन योजना की फर्जी वेबसाइट, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
अरपा महोत्सव की 10 फरवरी से होगी शुरुआत, 9 फरवरी को मैराथन का भी आयोजन
राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस तैयार, बीजेपी कर रही सेंट्रल एजेंसी का दुरुपयोग: दीपक बैज

ABOUT THE AUTHOR

...view details