मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंगल घड़ी में CM मोहन और शिवराज सिंह ने ओरछा में की पूजा-अर्चना, भावुक हुए मंत्री सारंग

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 22, 2024, 3:02 PM IST

Updated : Jan 22, 2024, 3:09 PM IST

CM Mohan& Shivraj Worship In Orchha: आखिरकार लंबे इंतजार के बाद 22 जनवरी यानि की आज अयोध्या में भगवान राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो गई. इस दौरान बड़ी संख्या में हस्तियां अयोध्या पहुंची. वहीं प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया गया. वहीं एमपी में सीएम मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने ओरछा में पूजा-अर्चना की. सभी मंत्रियों अलग-अलग जगह श्रीराम की पूजा की.

CM Mohan& Shivraj Worship In Orchha
सीएम और पूर्व सीएम ने ओरछा में की पूजा

मंत्री विश्वास सारंग हुए भावुक

भोपाल।अयोध्या में तैयार हुए भव्य मंदिर में भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है. इस मौके पर मध्य प्रदेश के ओरछा रामराजा मंदिर में खास कार्यक्रम किए गए. इसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री ने ओरछा में भगवान राम की पूजा अर्चना की और यहीं से अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव देखा. इसके बाद सीएम डॉ. मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भंडारे में बैठकर खाना भी खाया.

डिप्टी सीएम ने रीवा में की पूजा

ओरछा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्य प्रदेश में भी जश्न का माहौल है. प्रदेश भर के मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की गई. ओरछा के राम राजा सरकार मंदिर को बेहद सुंदर तरीके से सजाया गया. यहां भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी राम राजा सरकार की नगरी पहुंचे और भगवान राम की पूजा अर्चना की. उन्होंने ओरछा से ही अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव देखा. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी ओरछा पहुंचे. उधर इसके पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल के तुलसी मानस प्रतिष्ठान स्थित सिद्ध रघुनाथ मंदिर में साफ-सफाई की और इसके बाद पूजा अर्चना की.

मंत्री प्रहलाद पटेल ने की पूजा अर्चना

यहां पढ़ें...

मंत्री विश्वास सारंग हुए भावक

अलग-अलग जगहों पर मंत्रियों ने की पूजा, भावुक हुए सारंग

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हो रहे भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से भारतवंशी उत्साह में हैं. देश के साथ-साथ संपूर्ण विश्व का वातावरण राममय हो गया है. वहीं उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने रीवा पचमठा मंदिर में पूजा अर्चना की. पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने कंदेली के श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना की और इसके बाद वे जुलूस में शामिल हुए. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने नरेला विधानसभा के छोला स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर में राम भक्तों के साथ सीधा प्रसारण देखा. जिस वक्त अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी, उस दौरान मंत्री विश्वास सारंग भावुक होते नजर आए. जय श्री राम के नारे लगाते हुए कैबिनेट मंत्री आंसू पोछते नजर आए.

Last Updated :Jan 22, 2024, 3:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details