छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गौरेला पेंड्रा मरवाही में स्कूल के अंदर शराब और मुर्गा पार्टी, ग्रामीणों का हंगामा

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 2, 2024, 12:09 PM IST

Alcohol And Chicken Party In School छत्तीसगढ़ के स्कूलों में शराब पार्टी थमने का नाम नहीं ले रही है. बिलासपुर, जशपुर के बाद पेंड्रा के सरकारी स्कूल में शराब और मुर्गा पार्टी हुई है. ​

Alcohol and chicken party in school
पेंड्रा स्कूल में शराब पार्टी

स्कूल के अंदर शराब और मुर्गा पार्टी

गौरेला पेंड्रा मरवाही:छत्तीसगढ़ में आए दिन स्कूल में शराब पीने के मामले सामने आ रहे हैं. बीते दिनों बिलासपुर के मस्तूरी के सरकारी स्कूल में प्रधानपाठिका के सामने पैग बनाकर पीने वाले टीचर का वीडियो सामने आया था. अब पेंड्रा के सरकारी हाई स्कूल में शराब और मुर्गा पार्टी हुई है. हालांकि इस बार शिक्षक नहीं है बल्कि स्कूल का चौकीदार अपने साथियों के साथ मिलकर पार्टी करते मिला.

स्कूल में शराब पार्टी: मामला पेंड्रा के बचरवार गांव का है. गांव के मुख्यमार्ग स्थित हाई स्कूल परिसर में क्लास रूम के अंदर देर शाम स्कूल का चौकीदार और कुछ लोग बैठकर शराब और मुर्गा पार्टी कर रहे थे. गांव वालों को इसके बारे में पता चला तो बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल पहुंच गए. ग्रामीणों ने पुलिस को भी इसकी सूचना दी लेकिन पुलिस के आने से पहले ही ग्रामीणों ने शराब पार्टी करने वालों को घेर लिया. नाराजगी जताते हुए जमकर हंगामा करने लगे.

पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हुए चौकीदार एंड पार्टी:इधर पुलिस के पहुंचने से पहले ही शराब पार्टी करने वाले चारों लोग भीड़ को चकमा देकर फरार हो गए. ग्रामीणों ने उनकी मोटरसाइकिल स्कूल परिसर में ही रख लिया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. नाराज ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन के साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी दी.

पुलिस के पहुंचने से पहले स्कूल में शराब पार्टी करने वाले भाग गए थे. मामले में कार्रवाई शिक्षा विभाग करेगा- मनीषा ठाकुर रावटे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

मामला गंभीर है जांच का विषय है दोषी चौकीदार पर कार्रवाई की जाएगी.-जे पी शास्त्री, जिला शिक्षा अधिकारी, जीपीएम

बता दें कि बीते दो दिनों में स्कूल में शराब पीने और शराब पीकर स्कूल आने वाले दोषी टीचर्स पर कार्रवाई की गई है. मस्तूरी के दारूबाज टीचर को जिला शिक्षा अधिकारियों ने निलंबित कर दिया है. जशपुर जिले के बगीचा के कोदोपारा के प्रधान पाठक विराजन राम, जयकिशोर कुजूर और शिक्षक एलबी हेमंत कुजूर एवं सहायक शिक्षक एलबी रविशंकर गुप्ता को शराब पीकर स्कूल आने, अटेंडेंस रजिस्टर में साइन कर स्कूल से चले जाने की शिकायत पर निलंबित किया है.

मस्तूरी का पियक्कड़ टीचर निलंबित, चखना के साथ स्कूल में पी थी शराब, वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई
जशपुर के गैर जिम्मेदार चार शिक्षक निलंबित, जिला पंचायत सीईओ ने लिया एक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details