उत्तराखंड

uttarakhand

अगस्त्यमुनि में प्रशासन की व्यवस्था से नाखुश दिखी महिलाएं, जताया आक्रोश

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 29, 2024, 8:42 AM IST

Rudraprayag Agastyamuni सीएम सिंह बीते दिन 'ब्वै, ब्वारी, नौनी कौथिग' में शामिल होने रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में शिरकत करते हुए करोड़ों की योजना का शिलान्यास और लोकापर्णण किया. लेकिन इस दौरान प्रशासन की व्यवस्था से महिलाएं नाखुश नजर आई.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बीते दिन अगस्त्यमुनि दौरा था. ब्वै, ब्वारी और नौनी कौथिग कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री ने रोड शो भी किया. जिसमें जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न ग्रामों से महिला समूहों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों तथा बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों को बुलाया गया. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन पिछले कई दिनों से भीड़ जुटाने के लिए जी तोड़ कोशिश पर लगा था. जिसमें प्रशासन पूरी तरह से सफल रहा. कार्यक्रम में कई लोगों को जगह नहीं मिल पाई. पूरा खेल मैदान खचाखच भरा नजर आया. लेकिन अव्यवस्था के कारण महिलाओं को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा.

पुराना देवल से मुख्यमंत्री के रोड़ शो में भी जबरदस्त भीड़ दिखी. भीड़ देखकर मुख्यमंत्री प्रफुल्ल दिखे और इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन की पीठ भी थपथपाई. परन्तु प्रशासन का ध्यान केवल भीड़ जुटाने पर ही केन्द्रित रहा. जनता को सुविधाएं देने में पूरी तरह से नाकाम रहा. पूरे खेल मैदान में भीड़ के अनुरूप शौचालय न होने से लोग काफी परेशान रहे. खासकर महिलाओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी. जिसके लिए उनमें गुस्सा भी दिखा. वहीं खाने के स्टॉल में भी भीड़ बढ़ने से कई लोग भूखे ही वापस गये. साथ ही जनता इस समारोह के लिए किए गये खर्चे पर भी सवाल उठाया.
पढ़ें-अगस्त्यमुनि में सीएम धामी ने किया रोड शो, ₹467 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात, साझा की बचपन की यादें

प्रशासन ने गांवों से महिलाओं को जल्द ही बुला दिया था. दस बजे तक पाण्डाल का बड़ा हिस्सा भर गया था. ग्रामीण महिलाओं के लिए दो बजे तक पंडाल में रहना भारी लगने लगा और वे मुख्यमंत्री के सम्बोधन से पूर्व ही घर की ओर जाने लगे. जिस पर प्रशासन के हाथ पांव फूल गये. आनन फानन में प्रशासन ने खेल मैदान के दोनों गेट बंद करवा दिए. जैसे तैसे महिलाओं को वापस पंडाल में बिठाया गया. वहीं कई ग्रामीण महिलाओं को स्टेज प्रोग्राम के लिए बुलाया गया था. परन्तु उन्हें अवसर नहीं मिल पाया, जिससे वे काफी नाराज दिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details