उत्तराखंड

uttarakhand

पीने के पानी से हो रही थी गाड़ियों की धुलाई, सिटी मजिस्ट्रेट ने वाहन वाशिंग सेंटर संचालकों को थमाया नोटिस - Water Shortage In Haldwani

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 28, 2024, 7:40 PM IST

Haldwani washing center operators हल्द्वानी में कई इलाकों में लोगों को पेयजल नहीं मिल पा रहा है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं डीएम द्वारा वॉशिंग सेंटरों पर रोक लगाने के बाद भी संचालक मनमानी कर रहे हैं. निरीक्षक के दौरान कई वॉशिंग सेंटर संचालक नियमों की अनदेखी करते पाए गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:भीषण गर्मी के चलते लगातार आ रही पेयजल किल्लत को देखते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने हल्द्वानी शहर के वॉशिंग सेंटरों पर रोक लगाई है. जिससे वॉशिंग सेंटर वाले कुछ समय तक कार एवं बाइक की वॉशिंग नहीं कर पाएंगे. लेकिन इसके बावजूद भी लगातार पेयजल का वाहन की धुलाई में दुरुपयोग की शिकायत मिल रही है. डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी के नेतृत्व में जल संस्थान की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान पाया गया कि वॉशिंग सेंट्ररों द्वारा जल संस्थान के आदेशों का उल्लंघन किया जा रहा है. शहर के नैनीताल रोड रामपुर रोड ऊंचा पुल क्षेत्र सहित अन्य इलाकों में 42 सर्विस सेंटरों में पेयजल का वाहनों की धुलाई में प्रयोग किया जाना पाया गया. जिस पर सभी 42 सर्विस सेंटरों को नोटिस दिया गया है, इसके अलावा कैनाल रोड में दो का कनेक्शन भी काट दिया गया है. सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. साथ ही पेयजल की किल्लत को देखते हुए उसके दुरुपयोग न करने की अपील भी की गई है. कहा कि उनकी कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी.

गौरतलब है कि गर्मी बढ़ने के साथ हल्द्वानी के कई क्षेत्र में पेयजल की संकट खड़ा हो गया है. इसके अलावा भूमिगत जल भी काफी नीचे चला गया है. जिसको देखते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शहर और आसपास के वॉशिंग सेंटरों में गर्मी के सीजन तक धुलाई पर रोक लगा रखी है. इसके बावजूद भी वॉशिंग सेंटरों द्वारा नियमों की अनदेखी कर पेयजल से वाहनों की धुलाई की जा रही है. जिससे पेयजल की बर्बादी हो रही है.वहीं शिकायत मिलने के बाद जल संस्थान और जिला प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई की है. साथ ही वॉशिंग सेंटर संचालकों को सख्त हिदायत दी है.

पढ़ें-दून में पारा चढ़ने के साथ ही गहराने लगा पेयजल संकट, जल संस्थान ने चिन्हित किए क्षेत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details