दिल्ली

delhi

कुवैत भेजने के नाम पर ठगी करने वाला फरार एजेंट यूपी से गिरफ्तार,फर्जी वीजा देकर ऐंठता था मोटी रकम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 13, 2024, 8:45 PM IST

Absconding agent arrested from UP :आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने यूपी के जौनपुर से फरार एजेंट को गिरफ्तार किया है. आरोपी एजेंट फर्जी वीजा बनाकर कुवैत भेजने के नाम पर लोगों से मोटी रकम ऐंठता था.

कुवैत भेजने के नाम पर ठगी करने वाला यूपी से गिरफ्तार
कुवैत भेजने के नाम पर ठगी करने वाला यूपी से गिरफ्तार

नई दिल्ली:फर्जी वीजा बनाकर कुवैत भेजने के नाम पर यूपी के रहने वाले दो चचेरे भाई-बहन से ठगी करने वाले फरार एजेंट को जौनपुर यूपी से आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह मुंबई में पहले एक कंपनी में एयर टिकट बुकिंग एजेंट का काम करता था. गिरफ्तार एजेंट की पहचान जौनपुर यूपी निवासी 38 वर्षीय अहसान हैदर खान के तौर पर हुई है.

डीसीपी एयरपोर्ट उषा रंगनानी ने बताया कि 21 मई 2022 को कुवैत जाने के लिए दो हवाई यात्री आईजीआई एयरपोर्ट आए थे. वह कुवैत एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनके दस्तावेज की जांच की गई तो उनका वीजा जाली निकाला. उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया. वही यात्रियों की पहचान संभल यूपी निवासी मीसम अली और अस्करी अब्बास के तौर पर हुई. इस मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था.
जांच में पता चला कि दोनों चचेरे भाई-बहन है. दोनों कमाने के लिए कुवैत जाना चाहते थे. उन्होंने बताया कि अहसान हैदर खान नाम के एक एजेंट ने मोटी रकम के बदले उन्हें कुवैत भेजने का वादा किया था. उसने ही फ्लाइट में टिकट बुक कराई थी और फर्जी वीजा की मदद से कुवैत भेजने में मदद की थी.

ये भी पढ़ें :पांच हजार में बंदूक खरीद 12वीं के छात्र की हत्या कर लिया बदला, दो आरोपी गिरफ्तार
हालांकि उस वक्त पुलिस टीम एजेंट के ठिकाने पर पहुंची तो वह फरार हो चुका था. एसीपी वीरेंद्र मोर की देखरेख में एसएचओ बिजेंदर राणा, एस आई सरोज की टीम ने आखिरकार उसे टेक्निकल सर्विलास की मदद से जौनपुर से गिरफ्तार कर लिया.जानकारी मिली है कि वो इन दिनों वो यूपी में खेती का काम कर रहा था. पिछले 3-4 साल से वह मुंबई में एयर टिकट बुकिंग का एक कंपनी में काम करता था. इस दौरान वह कुछ एजेंटों के संपर्क में आया. फिर वह उनके साथ मिलकर ठगी का धंधा करने लगा था.डीसीपी एयरपोर्ट का कहना है कि लगातार ऐसे एजेंटों के बारे में पता लगा करके उनके ठिकानों के बारे में सही इनफॉरमेशन कलेक्ट करके गिरफ्तार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के सुल्तानपुरी में हत्या, शराब के नशे में धुत बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से ताबड़तोड़ वार

ABOUT THE AUTHOR

...view details