दिल्ली

delhi

दिल्ली: नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौजूद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 15, 2024, 6:50 PM IST

Updated : Feb 15, 2024, 9:53 PM IST

Delhi Fire: दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में गुरुवार को एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियों को लगाया गया है.

नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग
नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

नई दिल्ली:दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में प्लास्टिक का सामान बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. देखते-देखते आग ने फैक्ट्री की पहली और दूसरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया. जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी अंदर कुछ मजदूर काम कर रहे थे. लेकिन समय रहते एक दूसरे की सहायता से सभी मजदूर बाहर निकल आए. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को लगाया गया है. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

जानकारी के अनुसार, इस फैक्ट्री में प्लास्टिक का समान बनाया जाता था. जिसकी वजह से अंदर केमिकल और प्लास्टिक भारी मात्रा में मौजूद था. यही वजह रही कि आग तेजी से फैली और विकराल रूप ले लिया. आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी दी. जिसके बाद शुरुआती दौर में दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची. लेकिन आग को बढ़ता देख मौके पर आठ गाड़ियों को बुलाया गया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

आग किन कारणों से लगी अभी इस बात का पुख्ता तौर पर पता नहीं चल सका है. दमकल कर्मियों की पहली प्राथमिकता है कि आग पर काबू पाया जाए. फिलहाल दमकल कर्मी लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. इस हादसे में नुकसान कितने का हुआ यह अभी-अभी नहीं कहा जा सकता. लेकिन अंदर रखा हुआ लाखों का सामान जलकर पूरी तरीके से रख हो गया है.

अलीपुर में मार्केट में लगी भीषण आग, तीन लोग झुलसे

उत्तरी बाहरी जिले के अलीपुर इलाके के में मार्केट में करीब 5 बजे भीषण आग लगी और देखते ही देखते आग में विकराल रूप ले लिया. आग में झुलसने से तीन लोगों की मौत होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री चलाई जा रही थी. आग सबसे पहले इस फैक्ट्री में लगी और उसके बाद आसपास की दुकानों में भी आग फैल गई. केमिकल की वजह से आज इतनी तेजी से पहले की किसी को समझ ही नहीं आया और पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई.

आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को आग लगने की जानकारी दी. शुरुआती दौर में दमकल के तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची. लेकिन आग को तेजी से बढ़ता हुआ देख दमकल की तरफ 10 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. अभी भी दमकल के गाड़ियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. जो लोग दुकान और केमिकल की फैक्ट्री में काम कर रहे थे उन्हें में से कुछ और लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है. फिलहाल, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद है. आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार जारी है. वहीं, फायर कर्मियों ने आसपास की फैक्ट्री को एहतियात के तौर पर खाली करा दिया है.

Last Updated :Feb 15, 2024, 9:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details