उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार पर 'तीसरी आंख' रखेगी नजर, 50 सीसीटीवी कैमरों का हुआ अनावरण

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 5, 2024, 8:05 PM IST

Updated : Mar 5, 2024, 9:45 PM IST

MLA Ritu Khanduri Bhushan कोटद्वार में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के सौजन्य से सीसीटीवी कैमरों का अनावरण किया गया है. कार्यक्रम में विधायक ऋतु खंडूडी भूषण मुख्य रूप से मौजूद रहीं.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोटद्वार पर 'तीसरी आंख' रखेगी नजर

कोटद्वार: क्षेत्र में अब तीसरी आंख से नजर रखी जाएगी. दरअसल उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष और विधायक ऋतु खंडूडी भूषण और निदेशक अनुसंधान एवं विकास भारत इलेक्ट्रॉनिक्स ने सीसीटीवी कैमरों का अनावरण किया है. 1 करोड़ 6 लाख की लागत से लगभग 50 सीसीटीवी कैमरों का लोकार्पण किया गया है. सीसीटीवी कैमरों का अनावरण करने का उद्देश्य अपराध लगाम लगाना है.

विधायक ऋतु खंडूडी भूषण ने बताया कि बीईएल सैन्य उपकरणों के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में सहभागिता दे रही है. वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने बताया कि कोटद्वार उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नजीबाबाद तहसील से लगा हुआ है. जिससे यहां पर अपराध बढ़ रहा है, क्योंकि कोटद्वार में अपराध की घटना को अंजाम देकर अपराधी उत्तर प्रदेश में चला जाता है. सीसीटीवी कैमरे लगने से अपराधियों और यातायात सुगमता से संचालित करने में पुलिस को मदद मिलेगी.

गढ़वाल के द्वार कोटद्वार में बढ़ते अपराध के अंकुश लगाने के लिए कोटद्वार पुलिस ने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ मिलकर कोटद्वार क्षेत्र और कोटद्वार नजीबाबाद सीमा पर हाई रेजूलेशन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. बीईएल के सहयोग से 50 सीसीटीवी कैमरे लगभग 50 किलोमीटर की फाइबर लाइन इजाजत की है. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनते ही राज्य में अपराध पर अंकुश लगा है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे लगने से अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सकेगा. कार्यक्रम के दौरान भारत इलेक्ट्रॉनिक्स महाप्रबंधक कोटद्वार अम्बरीष त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल अनुप काला और अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार जया बलोनी आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Mar 5, 2024, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details