दिल्ली

delhi

नोवाक जोकोविच ने दी एटचेवेरी को मात, ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में बनाई जगह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 20, 2024, 12:51 AM IST

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक और जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने टॉमस मार्टिन एटचेवेरी को मात देकर जीत हासिल की है. अब वो अपने अगले दौर में एड्रियन मन्नारिनो होगा.

मेलबर्न:नोवाक जोकोविच ने तीसरे दौर में शानदार जीत के साथ 11वें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने की अपनी राह पर आगे बढ़ गए हैं. शुक्रवार को टॉमस मार्टिन एटचेवेरी के खिलाफ मुकाबला करते हुए, दुनिया के नंबर 1 ने प्रतिष्ठित रॉड लेवर एरेना के अंदर 6-3, 6-3, 7-6(2) से जीत हासिल करते हुए एक मास्टरक्लास प्रदर्शन किया. जोकोविच ने एचेवेरी की रक्षा को तोड़ते हुए तीसरे सेट में अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने जोरदार प्रयास किया, लेकिन जोकोविच ने अपना संयम बनाए रखा और अंततः क्लिनिकल टाई-ब्रेक में जीत पक्की कर ली.

जोकोविच ने अपने 100वें ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच पर विचार करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि यह एक शानदार मैच था. इस टूर्नामेंट के दौरान मेरा प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा'. इस जीत के साथ जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी उल्लेखनीय लकीर को आगे बढ़ाया, और अब इस आयोजन में अपने पिछले 31 मैच जीते हैं.

एटचेवेरी ने सप्ताह की शुरुआत में एंडी मरे और गाएल मोंफिल्स पर सीधे सेटों में जीत से प्रभावित किया था, एक और ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए जोकोविच की खोज के लिए खतरा पैदा नहीं कर सके. जोकोविच ने सटीकता और शक्ति के साथ रैलियों को निर्देशित करते हुए रणनीतिक रूप से एटचेवेरी के बैकहैंड को निशाना बनाया.

इस जीत के साथ जोकोविच चौथे दौर में पहुंच गये और उनका मुकाबला 20वीं वरीयता प्राप्त एड्रियन मन्नारिनो से होगा. फ्रांसीसी दिग्गज ने मेलबर्न में अपना उल्लेखनीय प्रदर्शन जारी रखते हुए अमेरिकी बेन शेल्टन के खिलाफ लगातार 11वीं पांच सेट की जीत हासिल की. शेल्टन के लचीलेपन और दूसरे और तीसरे सेट में मजबूत वापसी के बावजूद, मन्नारिनो ने अंततः 7-6(4), 1-6, 6-7(2), 6-3, 6-4 के साथ जीत हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details