दिल्ली

delhi

फ्रेंच ओपन में चमके भारत के स्टार शटलर, सात्विक-चिराग और त्रिसा-गायत्री ने धमाकेदार जीत से किया आगाज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 5, 2024, 6:39 PM IST

बैडमिंटन जगत से भारत के लिए अच्छी खबर आ रही है. भारत के लिए फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष और महिला डबल्स में इंडियन प्लयेर्स ने जीत हासिल की है. सात्विक-चिराग और त्रिसा-गायत्री ने अपने मैच जीत अगले दौरे में जगह बना ली है.

Satwiksairaj-Chirag and Treesa-Gayatri
Satwiksairaj-Chirag and Treesa-Gayatri

पेरिस: भारतीय स्टार शटलर सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भारत के फैंस को एक बार फिर खूश होने का मौका दिया है. सात्विकसाईराज और चिराग की इस स्टार भारतीय जोड़ी ने मंगलवार को यहां मलेशिया के ओंग यू सिन और टीओ ई यी के खिलाफ कड़े मुकाबले में जीत के साथ फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में धमाकेदार एंट्री मार ली है.

विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारतीय जोड़ी ने 47 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 21-13, 24-21 से जीत दर्ज की. मलेशिया की इस जोड़ी के खिलाफ सात्विक और चिराग की यह आठ मैचों में पांचवीं जीत है. साल 2022 की चैम्पियन जोड़ी के सामने दूसरे दौर में मान वेई चोंग और काई वुन टी मलेशिया की एक और जोड़ी की चुनौती होगी. इस मैच में भारतीय जोड़ी को मलेशिया के खिलाड़ी से तगड़ी मिली लेकिन अंत में मैच आसानी से भारत ने अपने नाम कर लिया.

इसके साथ राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी हमवतन अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रेस्टो पर 16-21, 21-19, 21-17 से जीत के साथ ही दूसरे दौर में पहुंच गईं. भारत की यह दोनों महिला जोड़ी पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में है. तनीषा और अश्विन की जोड़ी 11वें जबकि त्रिसा और गायत्री की जोड़ी ओलंपिक खेलों की रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं. ये मैच काफी धमाकेदार रहे इनको देख फैंस का पूरा पैसा बसूल हो गया.

ये खबर भी पढ़ें :फ्रेंच ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट: सात्विकसाईराज और चिराग की जोड़ी के अलावा सिंधु से होगी भारत की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details