दिल्ली

delhi

दिल्ली कैपिटल्स से आज बदला लेने उतरेगी गिल की गुजरात टाइटन्स, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 और पिच रिपोर्ट - IPL 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 24, 2024, 7:00 AM IST

दिल्ली कैपिटल्स आज अपने होम ग्राउन्ड पर गुजरात टाइटन्स से मुकाबला करेगी. इसी सीजन में गुजरात टाइटन्स को उसके घर में हराकर दिल्ली कैपिटल्स के हौंसले बुलंद हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए मैच जीतना बेहद जरुरी है, ऐसे में दोनों टीमें महत्वपूर्ण 2 अंक हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक देंगी. पढ़ें पूरी खबर.

DC vs GT IPL 2024 Match Preview
दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटन्स मैच प्रीव्यू

दिल्ली : आईपीएल 2024 के 40वें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटन्स से होगा. यह मैच अरुण जेटली स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. पिछले मैच में गुजरात को उसके होम ग्राउन्ड पर 89 रन पर ऑलआउट कर एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद जाहिर तौर पर दिल्ली का आत्मविश्वास 7वें आसमान पर होगा. हालांकि, गुजरात को कमतर आंककर उसे हल्के में लेने की गलती दिल्ली को भारी पड़ सकती है. मैच में जीत उसी टीम को हासिल होगी जो मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देगी. मैच से पहले जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े, संभावित प्लेइंग-11 और पिच रिपोर्ट.

दोनों टीमों का इस सीजन में अब तक का प्रदर्शन
आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो गुजरात टाइटन्स ने अभी तक 8 मैच खेले हैं और 4 में जीत हासिल कर वह प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है. अपने आखिरी मैच में उसने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया था. वहीं, 8 मैचों में सिर्फ 3 जीत और 5 हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल अंक तालिका में 8वें नंबर पर है. कैपिटल्स को अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से 67 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था.

DC vs GT हेड टू हेड
गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रिकॉर्ड्स की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 4 मैच खेले गए हैं. इस दौरान दोनों टीमों ने 2-2 बार जीत हासिल की है. हालांकि, दोनों टीमों के बीच इसी सीजन में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटन्स को 6 विकेट से मात दी थी. अहमदाबाद में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने गुजरात को 89 रन के स्कोर पर समेट दिया था, जो गुजरात का आईपीएल इतिहास का सबसे छोटा स्कोर है.

दिल्ली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
अरुण जेटली स्टेडियम की पिच को गेंदबाजों के अनुकूल माना जाता है. यहां स्पिनरों को स्पिन और तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिलता है. इस पिच पर रन चेज करना आसान माना जाता है इसलिए टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं.

गुजरात टाइटन्स की ताकत और कमजोरी
गुजरात की कमजोरी धीमी शुरुआत करना है. टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज तेज बैटिंग नहीं करते है, जिससे मीडिल ऑर्डर और पुछल्ले बल्लेबाजों पर दबाव आ जाता है. वहीं, इस टीम की ताकत कप्तान शुभमन गिल के साथ-साथ राशिद खान जैसे स्टार ऑलराउंडर हैं, जो कभी भी मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. गुजरात की एक और ताकत उसकी डेथ गेंदबाजी है.

दिल्ली कैपिटल्स की ताकत और कमजोरी
दिल्ली कैपिटल्स की ताकत उसका मजबूत बैटिंग लाइन-अप है. टीम को शानदार शुरुआत दिलाने के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की जोड़ी है और कप्तान ऋषभ पंत मीडिल ऑर्डर की रीढ़ हैं. हालांकि, देखा गया है कि दबाव वाले मैच में दिल्ली की टीम बिखर जाती है. वहीं, गेंदबाजी, दिल्ली का कमजोर पक्ष है. एनरिक नॉर्टजे अभी तक काफी महंगे साबित हुए हैं. लेकिन खलील अहमद और कुलदीप यादव ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार.

गुजरात टाइटन्स : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर, मोहित शर्मा

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details