दिल्ली

delhi

तीरंदाजी विश्व कप में भारत ने ओलंपिक चैंपियन कोरिया को हराकर 14 साल बाद स्वर्ण पदक जीता - Archery World Cup

By IANS

Published : Apr 28, 2024, 10:55 AM IST

Updated : Apr 28, 2024, 12:45 PM IST

शंघाई में चल रहे तीरंदाजी विश्व कप में भारत ने ओलंपिक चैंपियन कोरिया को हराकर स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है. इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक के प्लेऑफ में एलेजांद्रा वालेंसिया और मटियास ग्रांडे की मैक्सिकन टीम को 6-0 से हराया. पढ़ें पूरी खबर...

तीरंदाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक
तीरंदाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक

नई दिल्ली : तरुणदीप राय, धीरज बोम्मदेवरा और प्रवीण जाधव की भारतीय पुरुष रिकर्व टीम ने रविवार को विश्व कप चरण 1 में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया को हराकर स्वर्ण पदक जीतकर उल्लेखनीय जीत हासिल की. भारत ने कोरियन प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ एक भी सेट गंवाए बिना 5-1 (57-57, 57-55, 55-53) से जीत दर्ज की और सीजन के शुरुआती मैच में पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल किया.

बाद में, अंकिता भक्त और बोम्मदेवरा की रिकर्व मिश्रित टीम ने मेक्सिको को हराकर कांस्य पदक जीता. भारतीय जोड़ी ने कांस्य पदक के प्लेऑफ में एलेजांद्रा वालेंसिया और मटियास ग्रांडे की मैक्सिकन टीम को 6-0 से हराया. रविवार की जीत के साथ, भारत ने टूर्नामेंट में अब तक पांच स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य जीता है.

शनिवार को, भारतीय कंपाउंड तीरंदाजों ने टीम स्पर्धाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों, महिलाओं और मिश्रित टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते. इस बीच, ज्योति सुरेखा वेन्नम ने विश्व तीरंदाजी में अपना तीसरा स्वर्ण जीतने के लिए मेक्सिको की एंड्रिया बेसेरा को 146(9*)-146(9) से हराकर महिलाओं की व्यक्तिगत कंपाउंड श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता.

इसके अलावा, प्रियांश अपने पहले विश्व कप फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन निको वीनर से 147-150 से हार गए और पुरुषों की व्यक्तिगत कंपाउंड स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया. रविवार की एक अन्य प्रतियोगिता में, पूर्व विश्व नंबर और शीर्ष भारतीय रिकर्व तीरंदाज दीपिका कुमारी कोरियाई नाम सुहयोन के खिलाफ महिला रिकर्व व्यक्तिगत सेमीफाइनल खेलेंगी.

यह भी पढ़ें : थॉमस कप में दिखा भारतीय पुरुष टीम का कमाल, थाईलैंड को 4-1 से दी मात
Last Updated :Apr 28, 2024, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details