दिल्ली

delhi

सामंथा पर लगा 33 मिलियन फॉलोअर्स को मिसलीड करने का आरोप, जानें एक्ट्रेस को डॉक्टर ने क्यों लगाई फटकार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 14, 2024, 6:22 PM IST

सामंथा रुथ प्रभु हाल ही में एक डॉक्टर की आलोचना का शिकार हो गईं, दरअसल हेल्थ पॉडकास्ट के एक वीडियो में गलत जानकारी देने पर एक डॉक्टर उन्हें खूब फटकार लगाई. जिसमें वे लिवर डिटॉक्स के बारे में बात कर रही हैं.

Samantha Ruth Prabhu
सामंथा रुथ प्रभु

मुंबई:साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु, जो एक हेल्थ पॉडकास्ट को होस्ट करती हैं, उन्हें हाल ही में एक डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर फटकार लगा दी. दरअसल हेल्थ डिस्कशन में सामंथा पर 33 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को 'लिवर को डिटॉक्स करने' के बारे में 'गुमराह करने और गलत जानकारी देने' का आरोप लगाते हुए डॉक्टर ने एक लंबे चौड़े पोस्ट में उनकी खूब आलोचना की. साथ ही वीडियो में सामंथा के साथ डिस्कस कर रहे वेलनेस कोच को भी गलत जानकारी देने के लिए फटकार लगाई.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल है उसमें सामंथा एक इंटरव्यू में लीवर डिटॉक्स के ऊपर डिस्कशन कर रहे हैं. इस वीडियो को रीपोस्ट करते हुए एक डॉक्टर ने एक्स पर लिखा, 'वेलनेस कोच कोई रियल मेडिकल एक्सपर्ट नहीं है और ना ही इसे लीवर के फंक्शन की कोई जानकारी है. डॉक्टर ने कहा, 'अनपढ़ वेलनेस कोच और परफॉर्मेंस न्यूट्रिशनिस्ट शामिल हैं, जिन्हें बिल्कुल भी पता नहीं है कि हमारी बॉडी कैसे काम करती है.

उन्होंने आगे कहा, 'मैं एक लिवर डॉक्टर हूं, एक रजिस्टर्ड हेपेटोलॉजिस्ट हूं और एक दशक से लिवर पेशेंट का ईलाज कर रहा हूं. इसीलिए मैं बता सकता हूं कि यह बिल्कुल बकवास है और फॉलोअर्स को गलत जानकारी दी जा रही है.

सामंथा रुथ प्रभु ने ऑटोइम्यून बीमारी, मायोसिटिस से पीड़ित होने के बाद पिछले साल फिल्मों से ब्रेक लिया था. उन्हें पिछली बार विजय देवरकोंडा के साथ कुशी में देखा गया था. हाल ही में एक्ट्रेस ने एक साल तक काम न करने के अपने फैसले के बारे में खुलकर बात की.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details