दिल्ली

delhi

लता मंगेशकर की दूसरी डेथ एनिवर्सरी, स्वर कोकिला को दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि, 'संगीतमय बैठक' का आयोजन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 6, 2024, 12:27 PM IST

Lata Mangeshkar 2nd death anniversary : आज 6 फरवरी 2024 को लता मंगेशकर की दूसरी डेथ एनिवर्सरी है और

लता मंगेशकर की दूसरी डेथ एनिवर्सरी
लता मंगेशकर की दूसरी डेथ एनिवर्सरी

मुंबई :स्वर कोकिला लता मंगेशकर को हमारे बीच से गए आज 6 फरवरी 2024 को पूरे दो साल हो गए हैं. आज ही के दिन साल 2022 में लता जी का निधन हो गया था. लता जी के निधन पर पूरा देश रोया था. वहीं, कई विदेशी संगीतकारों ने भी लता जी के निधन पर शोक व्यक्त किया था. आज एक बार फिर उनकी डेथ एनिवर्सरी पर देशवासियों की आंखे नम हैं. इस गम के मौके पर म्यूजिशियन ने एक संगीतमय बैठक को होस्ट हो रही है, जिसमें संगीत से जुड़ी देश की नामी-ग्रामी हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि देंगी. वहीं, सोशल मीडिया पर राजनेता और एक्टर्स ने लता जी श्रद्धाजंलि दी है.

लता जी का भारत की स्वर कोकिला कहा जाता है. बीती 6 फरवरी 2022 को उनका निधन हो गया था. लता जी ने महज 13 साल की उम्र में 1942 में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी. वहीं, अपने जीवनकाल में लता जी ने कई भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने गाए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, संगीतमय बैठक का आयोजन कर स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि दी जाएगी. इंडियन सिंगर्स एंड म्यूजिशियंस राईट्स एसोसिएशन के सीईओ संजय टंडन इसे होस्ट करने जा रहे हैं.

वहीं, संगीतमय बैठक में लता जी की बहन और दिग्गज गायिका आशा भोसले और उषा मंगेशकर भी शामिल होंगी. इस आयोजन में देश के कई दिग्गज सिंगर्स और संगीतकार भी यहां पहुंचेंगे, जिसमें उदित नारायण, अलका याग्निक, सुरेश वाडेकर, कुनाल गांजेवाला, शैलेंद्र सिंह, अनू मलिक, रिचा शर्मा, साधना सरगम, जसपिंदर नरुला और मधुश्री समेत कई दिग्गज यहां होंगे. इनके अलावा जावेद अख्तर, आनंद भाई जी, प्यारेलाल, विशाल भारद्वाज और हिमेश रेशमिया भी लता जी को श्रद्धांजलि देने यहां पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें : Lata Mangeshkar Birth Anniversary : PM मोदी ने 94वीं बर्थ एनिवर्सरी पर लता जी को किया याद, बोले- दीदी आपको नमन


ABOUT THE AUTHOR

...view details