उत्तराखंड

uttarakhand

योग महोत्सव पर गंगा आरती में झूमे कैलाश खेर, MC योगी ने भी दी प्रस्तुति

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 11, 2024, 11:34 AM IST

International Yoga Festival ऋषिकेश परमार्थ निकेतन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर और सिंगर एम सी योगी ने भाग लिया. इस दौरान दोनों ने गंगा आरती में भी शिरकत की. इस मौके पर सिंगर कैलाश खेर ने अपने न्यू सॉन्ग "जय जय केंद्र" के लॉन्च का जश्न मनाया, जिसे उन्होंने महाशिवरात्रि पर रिलीज किया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून (उत्तराखंड): ऋषिकेश परमार्थ निकेतन में चल रहे अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में मशहूर बॉलीवुड गायक कैलाश खेर के अलावा सिंगर एम सी योगी ने कार्यक्रम में शिरकत की. इस मौके पर परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती के साथ दोनों ने गंगा आरती में भी भाग लिया. हर साल आयोजित होने वाले इस महोत्सव में 75 देशों के 1400 से अधिक योग साधक भाग ले रहे हैं.

कैलाश खेर ने गंगा आरती में लिया भाग

इस मौके पर साध्वी भगवती सरस्वती ने सबका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हर शाम साल के 365 दिन, दुनिया के हर कोने से लोग इस खूबसूरत शाम का इंतजार करते हैं. उन्होंने कहा कि समारोह के साथ जुड़ने पर उन्हें कई अनुभूतियां हुई हैं. उन्होंने कहा कि अधिकांश लोग सोचते हैं कि मुझे वह मिल जाएगा जो मैं चाहता हूं और जिससे मैं खुश रहूंगा. लेकिन वास्तव में आध्यात्मिक विज्ञान और मनोवैज्ञानिक विज्ञान इसके विपरीत सिखाते हैं. इससे आप जो चाहते हैं वह आसानी से मिल जाती है.

ऋषिकेश गंगा आरती में भक्तिमय हुआ माहौल
पढ़ें- परिवार संग परमार्थ निकेतन पहुंचे हिमंता बिस्वा सरमा, गंगा पूजन कर लिया संतों का आशीर्वाद

इस मौके पर एमसी योगी ने अपना प्रसिद्ध "गिव लव" बजाकर उत्साही भीड़ के सामने अपने हाथों से दिल की आकृतियां बनाईं और साथ में गाया. इसके बाद उन्होंने प्रिय बीटल के गीत, "ऑल यू नीड इज लव" का संक्षिप्त गायन किया. वहीं सिंगर कैलाश खेर ने अपने न्यू सॉन्ग "जय जय केंद्र" के लॉन्च का जश्न मनाया, जिसे उन्होंने महाशिवरात्रि पर रिलीज किया था. वहीं परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने पद्मश्री कैलाश खेर को सम्मानित किया. वहीं इस महोत्सव में 75 देशों के 1400 से अधिक योग साधक भाग ले रहे हैं. साथ ही अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव 8 मार्च से 14 मार्च तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details