दिल्ली

delhi

जामिया ने स्कूलों में दाखिले का शेड्यूल जारी किया, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 31, 2024, 8:49 PM IST

Jamia schools admission 2024: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने नए शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए स्कूलों में एडमिशन का फॉर्म जारी कर दिया है. एक फरवरी से 29 फरवरी तक फॉर्म भरे जाएंगे.

sdfd
d

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने नए शैक्षिक सत्र 2024-25 में अपने स्कूलों में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल के अनुसार, जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सैयद आबिद हुसैन (एसएएच) सीनियर सेकेंडरी स्कूल इन्क्लूडिंग प्राइमरी सेक्शन, जामिया गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मुशीर फातिमा नर्सरी स्कूल और बालक माता सेंटर के लिए प्रोस्पेक्टस जारी कर दिया है.

जामिया के इन स्कूलों में एक फरवरी से दाखिले के लिए फॉर्म मिलने शुरू होंगे. जबकि, 29 फरवरी फार्म जमा करने की अंतिम तिथि है. चार स्कूलों में आवेदन शुल्क 500 रुपए है. जबकि, एक स्कूल बालक माता सेंटर में आवेदन शुल्क 50 रुपए है. जामिया के स्कूल अनुभाग द्वारा जारी एडमिशन नोटिस में बताया गया है कि बालक माता सेंटर में दाखिले के लिए फार्म (हार्ड कॉपी) मटिया महल, कसाबपुरा और बेरीवाला बाग स्थित केंद्रों पर भी उपलब्ध रहेंगे. इसके अलावा वेबसाइट www.jmicoe.in पर भी ऑनलाइन फॉर्म उपलब्ध रहेंगे.

बालक माता सेंटर में दाखिले के लिए फॉर्म ऑफलाइन मिलेंगे. जबकि, अन्य चार स्कूलों के फॉर्म वेबसाइट पर ऑनलाइन भी उपलब्ध होंगे. अधिक जानकारी के लिए जामिया की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in पर जा सकते हैं. लिखना है कि जामिया मिलिया इस्लामिया एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है, जो दक्षिणी दिल्ली में स्थित है. इसकी स्थापना अंग्रेजों के समय में 1920 में की गई थी. इसके बाद 1988 में भारतीय संसद के अधिनियम द्वारा इसे केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाया गया.

यह भी पढ़ेंः एबीवीपी ने यूजीसी को ज्ञापन सौंपा, जीपैट उत्तीर्ण छात्रों के लिए की छात्रवृत्ति की मांग

दिल्ली के सर सरवर जंग ने विश्वविद्यालय का डिजाइन किया था. इसके नजदीकी मेट्रो स्टेशन का नाम इसी के नाम पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया है. यह मेट्रो की मैजेंटा लाइन पर स्थित है. स्कूलों के अलावा जामिया में एजेके मास कम्युनिकेशन सेंटर, सेंटर फॉर नैनोसाइंस एंड टेक्नोलॉजी, प्रबंधन अध्ययन केंद्र, लॉ फैकल्टी, आर्ट फैकल्टी, सोशल साइंस फैकल्टी, ह्यूमैनिटी और लैंग्वेज फैकल्टी सहित कई अन्य फैकल्टी स्थापित हैं.

यह भी पढ़ेंः IIMC को मिला डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा, अब अपना कोर्स खुद तैयार करेगी संस्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details