दिल्ली

delhi

जामिया ने स्कूलों के दाखिला कार्यक्रम में किया आंशिक संशोधन, अब इन कक्षाओं के 1 मार्च से मिलेंगे फॉर्म

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 1, 2024, 10:13 PM IST

Jamia schools admission 2024: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए अपने संबद्ध स्कूलों में दाखिले के लिए बुधवार को जारी किए गए दाखिला कार्यक्रम में थोड़ा संशोधन किया है.

स्कूलों के दाखिला कार्यक्रम में आंशिक संशोधन
स्कूलों के दाखिला कार्यक्रम में आंशिक संशोधन

नई दिल्लीःजामिया मिल्लिया इस्लामिया ने नए शैक्षिक सत्र 2024-25 में अपने स्कूलों में दाखिले के लिए बुधवार को शेड्यूल जारी किया था. लेकिन, अब उस शेड्यूल में जामिया ने थोड़ा संशोधन किया है. शेड्यूल के अनुसार, जामिया ने अपने चारों स्कूलों जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सैयद आबिद हुसैन (एसएएच) सीनियर सेकेंडरी स्कूल इन्क्लूडिंग प्राइमरी सेक्शन, जामिया गर्ल्स सीनियर स्कूल, मुशीर फातमा नर्सरी स्कूल की सभी कक्षाओं में दाखिले के लिए एक फरवरी से फॉर्म उपलब्ध कराने की व्यवस्था की थी. साथ ही अंतिम तिथि 29 फरवरी थी.

लेकिन, अब संशोधित दाखिला कार्यक्रम के अनुसार कला, वाणिज्य और विज्ञान विषय में कक्षा 11 के लिए दाखिले की प्रक्रिया एक मार्च से शुरू होगी. जबकि 30 मार्च फ़ॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि होगी. वहीं, प्री प्राइमरी, पहली कक्षा, छठी और नौवीं कक्षा में दाखिले के लिए फॉर्म मिलने की तारीख एक फऱवरी और फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 29 फरवरी ही रखी गई है.

बता दें कि इन स्कूलों की सभी कक्षाओं में दाखिले के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये रखा गया है. साथ ही इन स्कूलों के लिए फॉर्म ऑनलाइन ही उपलब्ध होंगे. जबकि बालक माता सेंटर्स में दाखिले के लिए जारी कार्यक्रम में कोई बदलवा नहीं है. इसके लिए ऑफलाइन आवेदन करने का ही विकल्प है. इसके लिए फॉर्म एक फरवरी से मिलने शुरू हो गए हैं, जो 29 फऱवरी तक जमा होंगे. ये फॉर्म मटिया महल, कसाबपुरा एवं बेरी वाला बाग स्थित बालक माता सेंटरों पर उपलब्ध है. ये फॉर्म इन सेंटरों से प्राप्त होने के बाद इन्हीं सेंटरों पर जमा भी होंगे.

अधिक जानकारी के लिए जामिया की आधिकारिक वेबसाइट www.jmi.ac.in पर जा सकते हैं. बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है, जो दक्षिणी दिल्ली में स्थित है. इसकी स्थापना अंग्रेजों के समय में 1920 में की गई थी. इसके बाद 1988 में भारतीय संसद के अधिनियम द्वारा इसे केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details