दिल्ली

delhi

WATCH : NEWSTIME में फटाफट अंदाज में देखिए आज दिन-भर की 10 बड़ी खबरें - ETV Bharat Newstime

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 24, 2024, 8:45 PM IST

ETV Bharat Newstime, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी की कस्टडी में और वहां से उन्होंने अपने मंत्रियों के लिए पहला आदेश जारी किया. वहीं दूसरी ओर I.N.D.I.A. गठबंधन उनकी गिरफ्तारी के विरोध में 31 मार्च को एक महारैली करने वाली है. इसके अलावा बीएसपी ने लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोटबैंक को साधने के लिए अपने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है, जिसमें 7 मुस्लिम उम्मीदवार हैं.

newstime
newstime

हैदराबाद: ये है रविवार, 23 मार्च की दिनभर की 10 बड़ी खबरें.

  1. गिरफ्तारी के बाद ईडी की कस्टडी से सीएम केजरीवाल ने पहला आदेश जारी किया. इस आदेश के बारे में जल मंत्री आतिशी ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल ने पानी की समस्या वाले इलाकों में पानी उपलब्ध कराने को कहा है.
  2. सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में I.N.D.I.A. गठबंधन 31 मार्च को एक महारैली करेगा. गठबंधन के कई दिग्गज नेता इस रैली में शामिल होंगे. यह रैली दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित की जाएगी.
  3. बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. लिस्ट में 16 में से 7 मुस्लिम उम्मीदवार है. मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारकर मायावती सपा प्रमुख अखिलेश यादव के वोटबैंक पर निशाना साधना चाहती हैं.
  4. श्रीनगर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. आतंकी संगठन से जुड़े चार सहयोगियों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया. इनके पास से कई घातक हथियार बरामद हुए हैं.
  5. मेरठ में चार्जिंग पर लगे मोबाइल में अचानक विस्फोट हो गया. मोबाइल से निकली चिंगारी से एक घर में आग लग गई. इस आग में 4 बच्चों की जलकर मौत हो गई, जबकि माता-पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है.
  6. भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और इस बीच पाकिस्तान के तेवर ढीले पड़ रहे हैं. अब पाक के विदेश मंत्री इशाक डार का कहना है कि कि पाकिस्तान भारत के साथ व्यापार करने का इच्छुक है.
  7. कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने कोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य पानी की कमी से जूझ रहा है और केंद्र सरकार राज्य को धन नहीं दे रही है. उन्होंने केंद्र से कोष जारी करवाने की अपील की है.
  8. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को SWISS OPEN के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें ताइवान के लिन चुन-यी ने 21-15, 9-21 और 18-21 से दी करारी मात दी.
  9. बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा स्टारर स्वातंत्र्य वीर सावरकर की स्पेशल स्क्रीनिंग में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि वीर सावरकर ने अपना पूरा जीवन भारत के लिए बलिदान किया.
  10. बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी ने अपने जन्मदिन पर फैंस को तोहफा दिया. वह पवन कल्याण की अपकमिंग फिल्म 'ओजी' में एक गैंगस्टर के रोल में नजर आएंगे. अपने जन्मदिन पर उन्होंने इस फिल्म का एक पोस्टर जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details