छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा में नक्सलियों ने अगवा ठेकेदार सहित 4 लोगों को किया रिहा, सुरक्षित लौट रहे घर

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 13, 2024, 11:43 AM IST

Naxalites released kidnapped people सुकमा में जल जीवन मिशन में काम करने वाले ठेकेदार और तीन मजदूरों को नक्सलियों ने रिहा कर दिया है. परिवार वालों ने नक्सलियों से उन्हें छोड़ने की गुहार लगाई थी.

Sukma Naxalites
नक्सलियों ने अगवा लोगों को छोड़ा

सुकमा: जगरगुंडा इलाके में अपहृत चार लोगों को नक्सलियों ने छोड़ दिया है. नक्सलियों के कब्जे से छूटकर वे अपने अपने घरों की ओर वापस लौट रहे हैं. बताया जा रहा है कि अपहृत लोगों में से एक ने अपने घर पर फोन करके अपने माता पिता से बात करते हुए अपनी सलामती की सूचना दी है. उनसे कहा है कि हम नक्सलियों के कब्जे से छूटकर वापस लौट रहे हैं. मजदूर और ठेकेदार की सकुशल रिहाई के बाद उनके परिजनों में खुशी की लहर है. वे बड़े ही बेसब्री से मजदूरों और ठेकेदार का इंतजार अपने अपने घरों में कर रहे हैं.

नक्सलियों ने अगवा लोगों को छोड़ा: 11 फरवरी की शाम नल जल मिशन योजना के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्य में हथियार बंद नक्सली पहुंचे. उन्होंने निर्माण कार्य मे लगे ठेकेदार, जेसीबी ऑपरेटर और 2 मजदूरों का अपहरण कर लिया. इसके अलावा निर्माण कार्य में लगे जेसीबी वाहन को भी अपने साथ ले गए थे. जिसके बाद अपहृत लोगों के परिजनों ने माओवाद संगठन से उन्हें सहीं सलामत रिहा करने की अपील की.

जवानों ने की थी सर्चिंग: पुलिस को इसकी जानकारी लगने के बाद जवानों को भी क्षेत्र में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया. यह गांव जगरगुंडा थानाक्षेत्र के सिंगराम है. आसपास जोन्नागुड़ा और टेकलगुडेम भी है. यह इलाका घोर नक्सली प्रभावित क्षेत्र है. टेकलगुडेम को नक्सलियों का कोर इलाका कहा जाता है. जहां 2 बड़ी नक्सल घटनाएं घट चुकी है. साल 2021 के घटना में 23 जवानों की मौत हुई थी. वहीं बीते दिनों 30 जनवरी को हुए घटना में 3 जवान शहीद व 15 जवान घायल हुए थे. कोर इलाका होने के कारण इस क्षेत्र में नक्सली घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details