दिल्ली

delhi

ममता का BJP पर बड़ा आरोप, बोलीं- ED का डर दिखाकर विपक्षी नेताओं को पार्टी में शामिल करवा रही

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 4, 2024, 7:55 PM IST

Mamata claims BJP : ममता बनर्जी ने आज एक बैठक के दौरान भाजपा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए, साथ ही बंगाल सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ईडी का डर दिखाकर विपक्ष के नेताओं को BJP में शामिल करवा रही है.

ममता का BJP पर बड़ा आरोप
Mamata claims BJP

कोलकाता:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा पर विपक्षी दलों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. सोमवार को पूर्वी मेदिनीपुर में एक प्रशासनिक बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का डर दिखाकर धमकाया जा रहा है.

ममता बनर्जी ने इसका दावा किया है कि विपक्ष के नेताओं को डराकर पार्टी को छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है. BJP के द्वारा पूरे देश में विपक्षी पार्टियों के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है. कहीं ईडी भेजा जा रहा है तो कहीं वे सीबीआई. कई राज्यों में तो फंड तक रोका जा रहा है. विपक्ष को नेताओं को फोन करके BJP खेमा अपनी पार्टी में शामिल करवा रहा है.

मुख्यमंत्री बनर्जी ने बीजेपी को सीधी चुनौती दी है और कहा है 'अगर आप ऐसे जीत सकते हैं तो ये सब करने की क्या जरूरत है? चलो आमने-सामने लड़ें और लोगों को वोट करने दें. जनता जो फैसला करेगी, वही लोकतंत्र का फैसला होगा, इतना डर क्यों है?' उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज BJP आज सत्ता में हैं तो ईडी भेज रही है. कल जब सत्ता में नहीं रहेगी तो हम ए टू जेड भेजेंगे. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने बीजेपी और केंद्र पर कई आरोप लगाए

बनर्जी ने दावा किया कि बीजेपी बंगाल के लोगों के लिए कोई अच्छा काम नहीं करती है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल में बैठक करने आये थे और उन्होंने तृणमूल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. प्रधानमंत्री ने यह भी शिकायत की थी कि केंद्र की घर-घर पेयजल योजना की परियोजना का काम राज्य सरकार यहां नहीं कर रही है. पीएम मोदी के इस आरोप का जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि परियोजना का 70 फीसदी हिस्सा राज्य सरकार देती है जबकि 30 फीसदी हिस्सा केंद्र देती है. केंद्र द्वारा दिया गया पैसा भी राज्य से वसूले गए टैक्स का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details