उत्तराखंड

uttarakhand

22 साल की युवती को उठा ले गया गुलदार, रात भर सर्च ऑपरेशन के बाद भी नहीं लगा कोई सुराग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 2, 2024, 3:25 PM IST

Updated : Mar 2, 2024, 3:51 PM IST

leopard takes away 22 year old girl in Nainital नैनीताल जिले के भीमताल क्षेत्र में देर शाम को गुलदार 22 साल की युवती को उठा ले गया. रात भर चले सर्च ऑपरेशन के बाद भी अभीतक युवती का कोई सुराग नहीं लगा है. इस घटना के बाद से इलाके के लोग काफी डरे हुए है.

uttarakhand
uttarakhand

22 साल की युवती को उठा ले गया गुलदार

नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में गुलदार का आतंक कम नहीं हो रहा है. ताजा मामला पंगोट के बग्गड क्षेत्र का है, जहां गुलदार शुक्रवार देर रात को 22 साल की युवती को उठा ले गया. अभीतक युवती का कुछ पता नहीं चल पाया है. वन विभाग की टीम स्थानीय लोगों के साथ जंगलों में युवती की तलाश में जुटी हुई है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर रात को पंगोट के बगड़ तल्ला तोक तोला निवासी गोधन सिंह महरा की 22 साल की बेटी आगन में ही बैठी हुई थी, तभी उस पर गुलदार ने झपटा मारा और उठाकर ले गया. इस घटना के बाद इलाके के लोग काफी डर गए थे. ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग की मामले की सूचना दी.

वन विभाग की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंची और जंगल में युवती की खोजबीन शुरू कर दी. रात भर वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने आसपास के करीब 5 से 7 किलोमीटर के क्षेत्र में सघन अभियान चलाया, लेकिन युवती का कुछ पता नहीं चल पाया. ग्रामीणों ने बताया कि जंगल में युवती के कपड़ों के टुकड़े मिले हैं.

वहीं, नैनीताल के डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि गुलदार के हमले की जानकारी मिलते ही वन विभाग टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई थी और जंगल में युवती की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी चलाया था, लेकिन अभीतक युवती के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने कहा कि क्षेत्र में गुलदार की दस्तक को देखते हुए वन विभाग की टीम ने गस्त बढ़ा दी है. गांव में पिंचरा लगाने की तैयारी का जा रही है, ताकि ग्रामीणों को किसी भी प्रकार से दिक्कत न हो. वहीं, इस घटना के बाद ग्रामीण काफी डरे हुए है. क्योंकि इससे पहले ही भीमताल विधानसभा क्षेत्र गुलदार तीन लोगों का शिकार कर चुका है.

वहीं, युवती के गायब होने के लेकर क्षेत्र में कई तरह की अफवाहें भी फैली हुई है, जिसके नैनीताल की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने गंभीरता से लिया. उन्होंने नैनीताल जिलाधिकारी को इस मामले को राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर करने के निर्देश दिए है. साथ ही मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि वन विभाग और एसडीआरएफ की टीम युवती की खोजबीन में लगी हुई है.

पढ़ें--

Last Updated :Mar 2, 2024, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details