छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा में नक्सली साजिश, बड़ेसेट्टी से मुलर के रास्ते नक्सलियों ने बिछाया IED - IED destroyed

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 9, 2024, 2:04 PM IST

IED Destroyed By Security Forces सुकमा में जवानों ने सर्चिंग के दौरान IED बरामद किया. नक्सलियों ने इस आईईडी को जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था जिसे बरामद कर नष्ट किया गया. BASTAR LOKSABHA ELECTION 2024

IED DESTROYED
सुकमा में आईईडी

सुकमा: लोकसभा चुनाव को देखते हुए बस्तर में जवान अलर्ट मोड पर है. लगातार सर्च ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं. सुकमा में मंगलवार को जवानों की ज्वाइंट एक्शन फोर्स ने IED रिकवर किया, जिसे बीडीएस टीम ने नष्ट किया. सुकमा पुलिस ने इसकी पुष्टि की.

नक्सलियों ने कहां लगाया IED:सुकमा जिले के कैंप बड़ेसेट्टी से मुलर जाने वाले रास्ते में कैंप से 5 किलोमीटर की दूरी पर सुरक्षा बलों ने संयुक्त कार्रवाई में 5 किलो वजनी आईईडी बरामद किया. जिसे जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने लगाया था. आईईडी मिलने के बाद जवानों ने बीडीएस को इंफोर्म किया. बीडीएस ने पूरी सतर्कता से मौके पर ही IED डिफ्यूज कर दिया.

सुकमा में नक्सल मोर्चे पर मिल रही सफलता:सोमवार को सुकमा जिले के केरलापेंदा गांव में सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन ने बड़ा काम किया. 21 साल पहले नक्सलियों की तरफ से बंद किए गए राम मंदिर की जीर्णोद्धार कर उसे फिर से गांव वालों के लिए खुलवाया. साल 2003 में नक्सलियों ने गांव में उत्पात मचाते हुए मंदिर में तोड़फोड़ की उस पर पूजा पाठ पर पाबंदी लगा दी. जिसे साल 2023 में सीआरपीएफ ने खुलवाया. सालभर पहले ही लखापाल में सीआरपीएफ कैंप खोला गया था.

नक्सलगढ़ सुकमा में 21 साल बाद खत्म हुआ भगवान राम का वनवास, सीआरपीएफ ने खोला मंदिर का कपाट - Ram mandir
लाल आतंक पर हुआ तगड़ा प्रहार, सुकमा और बीजापुर से 12 नक्सली गिरफ्तार - Twelve Naxalites arrested
पीएम मोदी के बस्तर दौरे से पहले कांकेर में नक्सली घटना, जवानों ने IED किया डिफ्यूज - PM Modi bastar visit

ABOUT THE AUTHOR

...view details