छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद में 8 करोड़ से अधिक का गांजा जब्त, ओडिशा से महाराष्ट्र जा रही थी नशे की खेप

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 3, 2024, 4:10 PM IST

ganja seized in Mahasamund : महासमुंद में 8 करोड़ से अधिक का गांजा पुलिस ने जब्त किया है. तस्कर ओडिशा का गांजा छत्तीसगढ़ के रास्ते महाराष्ट्र में खपाने की फिराक में थे. पुलिस ने दो गांजा स्मगलर्स को गिरफ्तार किया है.

ganja seized in Mahasamund
महासमुंद में गांजे की तस्करी

महासमुंद में आठ करोड़ से ज्यादा का गांजा जब्त

महासमुंद: महासमुंद में अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट पर पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. ये तस्कर ओडिशा का गांजा महासमुंद के रास्ते महाराष्ट्र में खपाने की फिराक में थे. इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने 8 करोड़ रुपए के गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

ओडिशा का गांजा महाराष्ट्र भेजने की थी तैयारी: दरअसल, ये पूरा मामला महासमुंद जिले के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र का है. यहां पुलिस को सूचना मिली थी कि ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते महाराष्ट्र भारी मात्रा मे गांजा का परिवहन होने वाला है. सूचना पर महासमुंद पुलिस ने अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट रेहटी खोल पर लगातार वाहनों की जांच की. इसी दौरान एक ट्रक को पुलिस ने शक के आधार पर रोका. ट्रक में दो लोग सवार थे. दोनों महाराष्ट्र के रहने वाले हैं. इनका नाम अविनाश मस्के और संतोष पवार है.

8 करोड़ से अधिक का गांजा जब्त:पुलिस ने दोनों से पूछताछ की. सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वाहन के पीछे डाला में खाली कैरेट के नीचे गांजा रखा हुआ है. इस गांजा को ओडिशा से महाराष्ट्र ले जाकर खपाने की फिराक में थे. पुलिस ने दोनों के बताए अनुसार जब वाहन को चेक किया तो वाहन से 50 बोरियों में 862 पैकेट मिला. इन पैकेट्स में 1725 किलोग्राम गांजा था, जिसकी कीमत 8 करोड़ 62 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने गांजे के साथ ट्रक को जब्त कर लिया है. इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ सिंघोड़ा थाने में एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है.

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एक ट्रक को रोक कर पूछताछ की गई. ट्रक से 8 करोड़ से अधिक का गांजा बरामद किया गया. पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. -आकाश राव गिरपुंजे, एएसपी महासमुंद

बता दें कि अक्सर महासमुंद में ओडिशा का गांजा पकड़ा जाता है. इसी रास्ते को तस्कर दूसरे राज्यों तक गांजा पहुंचाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. लगातार ऐसे मामलों में पुलिस कार्रवाई करती है. हालांकि यहां नशीले पदार्थों की तस्करी का काम कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

धमतरी में नशे का नेटवर्क ब्रेक, ओडिशा टू राजस्थान हो रही थी गांजे की सप्लाई
बिलासपुर में मवेशी तस्करी करते पकड़े गए 4 तस्कर, 13 मवेशी बरामद
मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में देर रात लकड़ी की होती थी तस्करी, 50 लाख का माल जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details