छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी के वनांचल से तेंदुए का शव बरामद , वन विभाग में हड़कंप

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 3, 2024, 9:07 PM IST

death of leopard in Dhamtari धमतरी के बिरगुड़ी इलाके में एक तेदुए का शव मिला है. झाड़ियों के बीच तेंदुए की डेड बॉडी मिली है. वन विभाग की टीम मामले की जांच में जुट गई है.forest department

death of leopard in Dhamtari
महानदी के किनारे मिला तेंदुए का शव

महानदी के किनारे मिला तेंदुए का शव

धमतरी: धमतरी के जंगल से सटे गांव बिरगुड़ी में एक तेंदुए का शव मिला है. झाड़ियों के बीच तेंदुए के शव फंसा हुआ था. जिसे वन विभाग की टीम ने बाहर निकाला. अब वन विभाग की टीम तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराने में जुट गई है. वन विभाग के मुताबिक झाड़ी के बीच में फंसने से तेंदुए की मौत हुई है. लेकिन वन विभाग इस थ्योरी की पुष्टि नहीं कर रही है. जांच के बाद ही पूरे मामले में बड़ा खुलासा हो सकेगा.

महानदी के किनारे मिला तेंदुए का शव: धमतरी के नगरी में बिरगुड़ी वन परिक्षेत्र की यह घटना है. यहां सिहावा से रेमरा जाने वाले मार्ग पर महानदी के किनारे तेंदुए का शव बरामद हुआ है. तेंदुए के शव मिलने की जानकारी जैसे ही वन विभाग को मिली. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के एसडीओ और रेंजर मौके पर पहुंचे. उसके बाद केस की जांच शुरू की गई.

"ग्रामीणों ने सूचना मिली. जिसके बाद हमारी टीम मौके पर पुहंची. तेंदुए के शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.लिटी झाड़ी जो काफी घना होता है उसमें तेंदुआ फंस गया. जिसकी वजह से निकल नहीं पाया और उसकी मौत हुई है. ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है. फिलहाल देखने से यह पता चल रहा है कि घने झाड़ियों में फंसकर तेंदुए की मौत हुई है. हमारी टीम ने तेंदुए के शव को कब्जे में ले लिया है. आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है":एसएस नाविक, एसडीओ, वन विभाग

धमतरी जिला आस पास के जंगलों से सटा हुआ है. यही वजह है कि यहां वन्य जीव भोजन और पानी की तलाश में रिहायशी इलाकों का रुख करते हैं. ऐसे में कई बार वह सड़क पर वाहनों का शिकार हो जाते हैं. यहां दूसरी घटनाओं में उनकी मौत हो जाती है.

Three Arrested With Leopard Skin :खोज रहे थे ग्राहक मिल गई वन विभाग की टीम, तेंदुआ की खाल समेत तीन गिरफ्तार

Leopard Dies In Kanker: कांकेर में तेंदुए की मौत, मुर्गे के शिकार के चक्कर में लोहे की तार में फंसा तेंदुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details