दिल्ली

delhi

अरव‍िंदर स‍िंह लवली का इस्‍तीफा मंजूर, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कही ये बातें - ARVINDER SINGH LOVELY resignation

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 28, 2024, 4:44 PM IST

Updated : Apr 28, 2024, 5:18 PM IST

ARVINDER SINGH LOVELY RESIGN: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरव‍िंदर स‍िंह लवली का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. इस बात की जानकारी द‍िल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावर‍िया.

ARVINDER SINGH LOVELY RESIGN ACCEPT
ARVINDER SINGH LOVELY RESIGN ACCEPT

नई द‍िल्‍ली:द‍िल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने वाले अरव‍िंदर स‍िंह लवली को लेकर नई जानकारी सामने आई है. दरअसल द‍िल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावर‍िया ने कहा है क‍ि अरविंदर सिंह लवली के इस्‍तीफा को स्‍वीकार कर ल‍िया गया है. इसके बाद द‍िल्‍ली की स‍ियासत में और बड़े उलटफेर की संभावना जताई जा रही है. इस बाबत द‍िल्‍ली प्रदेश कांग्रेस ने अपने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर पोस्‍ट भी शेयर किया है.

दीपक बावर‍िया ने कहा कि आलाकमान ने उनके इस्‍तीफा को स्‍वीकार कर ल‍िया है. अब नया अध्‍यक्ष कौन होगा, इसके बारे में अभी नहीं बताया जा सकता है. अभी इस्‍तीफा के मामले पर बात हुई है. नए अध्‍यक्ष के नाम पर परामर्श करने के बाद जानकारी दी जाएगी. गौरतलब है कि अरव‍िंदर स‍िंह लवली ने रव‍िवार को अपने पद से इस्‍तीफा देते हुए आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने और दीपक बावर‍िया की कार्यशैली पर सवाल खड़े क‍िए थे.

उन्होंने चार पेज के कॉन्‍फ‍िडेंशल लेटर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्‍ल‍िकार्जुन खड़गे को स‍िलस‍िलेवार तरीके से अपनी बातें बताई हैं. साथ ही आख‍िर में उन्‍होंने मल्‍ल‍िकार्जुन खड़गे को द‍िल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से इस्‍तीफा देने की बात कही थी. इसके बाद दिल्ली में सियासी पारा गरमाया हुआ है और नेता विभिन्न संभावनाओं की बात कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-लवली को रास नहीं आ रहा था कांग्रेस से AAP का गठबंधन, जानिए- इस्तीफे की और क्या रहीं वजह

वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंदर सिंह लवली मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन जिस तरह से मेरे खिलाफ भ्रांतियां फैलाई जा रही है कि मैंने कोई पार्टी ज्वाइन कर ली है यह निराधार है. आगे की रणनीति का फैसला मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात के बाद लूंगा.

यह भी पढ़ें-द‍िल्‍ली में कौन होगा कांग्रेस का अगला अध्‍यक्ष? लवली के इस्‍तीफे के बाद कतार में कई मजबूत दावेदार

Last Updated :Apr 28, 2024, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details