उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में जल्द होगी 11 हजार पदों पर नियुक्ति, पिथौरागढ़ में बांटे गए नियुक्ति पत्र

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 9:05 AM IST

Uttarakhand Health Department

Recruitment will be done in Uttarakhand Health Department उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही विभिन्न पदों पर 11 हजार से ज्यादा लोगों की भर्ती की जाएगी. पिथौरागढ़ में नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र बांटने आए स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने ये बात कही.

पिथौरागढ़: जन जन को बेहतर उपचार एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार ने 1376 नर्सिंग अधिकारियों की नियुक्ति दी है. इसमें से 98 नर्सिंग अधिकारी जनपद पिथौरागढ़ को मिले हैं. इन नर्सिंग अधिकारियों में से 77 को नियुक्ति पत्र दिए गए. चिकित्सा एवं शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने नर्सिंग कॉलेज सभागार में नियुक्ति पत्र वितरित किए. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही नर्सिंग, वार्ड ब्वाय, तकनीशियन सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएंगी.

नर्सिंग कॉलेज सभागार में आयोजित नर्सिंग अधिकारियों को रोजगार नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में पहुंचे चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा मंत्री उत्तराखंड सरकार डॉ. धन सिंह रावत ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री द्वारा जनपद के 77 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए.

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने उपस्थित नर्सिंग अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब आपकी नई पारी शुरू हो गई है. पूरे मनोभाव से अपनी सेवाएं जनता को उपलब्ध करायें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में युवाओं को रोजगार देने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए जा रहे हैं. अभी प्रदेश में लगभग 3 हजार और लोगों को नर्सिंग अधिकारियों के पद पर नियुक्ति दी जा रही है. इसमें विशेष बात यह है कि सभी नियुक्त अधिकारी उत्तराखंड के मूल निवासी हैं.

धन सिंह रावत ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कल्पना है कि सीमांत जनपद का सर्वांगीण विकास कर अग्रणी बनाया जाये. उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ में मेडिकल कॉलेज निर्माणाधीन है. उसके लिए 1000 पद भी स्वीकृत कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार चिकित्सा स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं हेतु तत्परता से कार्य कर रही है. उन्होंने सभी नव नियुक्त नर्सिंग अधिकारियों से सेवाभाव और मनोभाव के साथ कार्य करने को कहा.

इस अवसर पर राज्य दर्जा मंत्री, जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एचएस ह्यांकी ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि जनपद में 77 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए हैं. इससे स्वास्थ्य सेवाओं को एक नया आयाम मिलेगा. उन्होंने कहा कि आशा है सभी नवनियुक्त अधिकारी सेवा भाव से सेवा करेंगे और जनता को सुविधाओं का निश्चित ही लाभ मिलेगा. उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया.

कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक प्रमुख धन सिंह धामी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कोमल मेहता, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह बोहरा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष इंदर लुंठी, सीएमओ एचएस ह्यांकी, संयुक्त निदेशक चिकित्सा डॉ एनसी पंत, एसडीएम आशीष कुमार मिश्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, जिला शिक्षा अधिकारी हवलदार प्रसाद, वीरेंद्र सिंह बोहरा, मनोज सामंत मौजूद थे.
ये भी पढ़ें: 89 नर्सिंग अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री ने बांटे नियुक्ति पत्र, दो योजनाओं का किया शिलान्यास

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.