89 नर्सिंग अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री ने बांटे नियुक्ति पत्र, दो योजनाओं का किया शिलान्यास

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 10, 2024, 10:39 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 10:50 PM IST

Etv Bharat

Cabinet Minister Dhan Singh Rawat टिहरी में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने 89 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की दो योजनाओं का शिलान्यास भी किया है.

89 नर्सिंग अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री ने बांटे नियुक्ति पत्र

टिहरी: जिला पंचायत सभागार बोराडी में ‘नियुक्ति पत्र वितरण‘ समारोह आयोजित किया गया. जिसमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मुख्य रूप से शिरकत की. कार्यक्रम में 113 में से 89 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री ने विकासखंड थौलधार अंतर्गत आने वाले स्वास्थ्य उपकेन्द्र भमोरिखाल के भवन निर्माण कार्य लागत 60 लाख रुपये और सीएमओ कार्यालय परिसर में औषधि भंडार गृह एवं सामुदायिक बहुउद्देशीय हॉल निर्माण कार्य लागत 44.58 लाख रूपये की दो योजनाओ का शिलान्यास किया.

89 नर्सिंग अधिकारियों को मिले नियुक्ति पत्र: कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि आज 89 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए हैं. शेष 24 के प्रपत्रों की जांच होने के बाद शीघ्र ही उन्हें भी नियुक्ति पत्र प्राप्त हो जाएंगे. जनपद में पहले नर्सिंग अधिकारियों के 96 पद थे, जिन्हें बढ़ाकर 149 कर दिया गया है और यह काम डबल इंजन की सरकार में हुआ है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कुछ नियम तय किये हैं, जिनमें 2025 तक राज्य को ड्रग्स फ्री बनाना, राज्य को पूर्ण साक्षर बनाना, प्रत्येक व्यक्ति को आयुष्मान कार्ड जारी करना और राज्य को टीबी मुक्त करना है. जिसमें नर्सिंग अधिकारियों की अहम भूमिका है.

डॉक्टरों के मिलेंगे आवास: कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने कहा कि जहां डॉक्टर के लिए आवास नहीं हैं, वहां उनके लिए आवास दिया जाएगा. साथ ही नर्सिंग स्टाफ के लिए भी आवास व्यवस्था की जाएगी, ताकि मरीजों को 24 घंटे चिकित्सा सुविधाएं मुहैया होती रहे. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में लगभग 11 हजार लोगों को नौकरी देने जा रहे है. जिसमें नर्सिंग अधिकारी, वार्ड बॉय, एएनएम, तकनीशियन और फार्मसिस्ट के पद शामिल हैं. मार्च के अंत तक लगभग पांच सौ डॉक्टर को नियुक्ति दे रहे हैं, जिनमें से 35 डॉक्टर जनपद टिहरी को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: 181 नर्सिंग ऑफिसर्स को स्वास्थ्य मंत्री ने बांटे नियुक्ति पत्र,रुद्रप्रयाग, चमोली में होगी ज्वाइनिंग

जिलाधिकारी ने नर्सिंग अधिकारियों को दी बधाई: जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सभी नर्सिंग अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पूरी लगन एवं टीम भावना से कार्य करते हुए लोगों की समस्याओं का निराकरण करें. साथ ही अपने कार्यों के साथ-साथ अन्य कार्यों को भी आगे बढ़कर करें, ताकि स्वास्थ्य क्षेत्र को बल मिले.

ये भी पढ़ें: श्रीनगर संयुक्त अस्पताल में बनेगा करोड़ों की लागत से आवासीय भवन, स्वास्थ्य मंत्री ने रखी आधारशिला

Last Updated :Jan 10, 2024, 10:50 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.