अफसरों को चार दिन में देना होगा सरकारी भूमि का ब्यौरा, पौड़ी डीएम ने दिया अल्टीमेटम

author img

By

Published : Jun 21, 2023, 11:40 AM IST

DM Ashish Chauhan

पौड़ी में समीक्षा बैठक के दौरान डीएम आशीष चौहान ने अपने विभाग की परिसंपत्तियों का विवरण पूरी सर्तकता के साथ देने के निर्देश दिए हैं. वहीं, अगर कार्य में कमी या लापरवाही पाई जाती है, तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

समीक्षा बैठक को लेकर जानकारी देते हुए डीएम आशीष चौहान

पौड़ी: सरकारी विभागों को तीन से चार दिनों के भीतर ही अपने विभाग की परिसंपत्तियों का विवरण पूरी सर्तकता के साथ देना होगा. वहीं, अगर क्रॉस चेक के बाद विवरण मिस मैच हुआ, तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. दरअसल डीएम आशीष चौहान ने सरकारी भूमि और परिसंपत्तियों से अतिक्रमण शीघ्र हटाने को लेकर समीक्षा बैठक में ये आदेश अधिकारियों को दिए हैं.

डीएम आशीष चौहान ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से बीते दिनों शहर में अतिक्रमण को हटाने के लिए जोरदार अभियान चलाया गया है. अब सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई है. जिसमें सभी विभागों को अपने विभाग के स्वामित्व, अर्धस्वामित्व अतिक्रमित या जिस भी हालत में वह भूमि या परिसंपत्ति है, उसका लैंड बैंक का पूरा ब्यौरा तैयार करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जिले में करीब 770 अतिक्रमण चिन्हित किए गए. जिसमें से 330 अतिक्रमण हटाए भी जा चुके हैं, जबकि बाकी पर कार्रवाई गतिमान है.

ये भी पढ़ें: यमकेश्वर के अमोला में डीएम ने लगाई रात्रि चौपाल, गांव में बनेगा ग्राम पंचायत सचिवालय

अधिकारियों को विभाग के अधीन सभी तरह की भूमि या परिसंपत्ति का आकलन कर अगले 3 से 4 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए गए हैं. जिसमें विभागों को परिसंपत्ति की श्रेणी, वर्तमान स्थिति और कितनी परिसंपत्ति है आदि का आकलन कर विवरण देना होगा. वहीं, डीएम ने परिसंपत्ति का गलत विवरण ना देने की सख्त हिदायत देते हुए कहा कि परिसंपत्ति के विवरण का क्रॉस वेरिफिकेशन भी किया जाएगा. विवरण में यदि कोई कमी या मिसमैच पाया जाता है तो संबंधित विभागीय अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: पौड़ी में झोलझाल करने पर संगीता देवी की प्रधानी की कुर्सी गई, डीएम ने दिए निलंबन के आदेश

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.