उत्तराखंड में धमाल मचा रहे श्वेता मेहरा के म्यूजिक वीडियो, भोजपुरी फिल्म और वीडियो से की करियर की शुरूआत

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 19, 2024, 11:09 AM IST

Etv Bharat

Folk Artist Shweta Mehra भोजपुरी फिल्मों व म्यूजिक वीडियो से अपने करियर की शुरूआत करने वाली श्वेता मेहरा को अपनी बेहतरीन अदाकारी से उत्तराखंड के लोगों का खूब सारा प्यार मिल रहा है. श्वेता मेहरा जल्द बॉलीवुड में कदम रखने वाली है. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड से भी उन्हें ऑफर आ रहे हैं.

श्वेता मेहरा ने भोजपुरी फिल्म और वीडियो से की करियर की शुरूआत

हल्द्वानी: इन दिनों लोक कलाकार श्वेता मेहरा अपने शानदार अभिनय से उत्तराखंड में खासा पहचान बना चुकी है. कुमाऊंनी और गढ़वाली गीतों अपनी बेहतरीन अदाकारी के जरिए अपनी अलग पहचान बनाने वाली श्वेता मेहरा जैसे ही स्टेट पर पहुंचती हैं तालियों की गड़गड़ाहट से दर्शक उनका जोरदार स्वागत करते हैं. साथ ही लोगों को उनका डांस खासा पसंद आता है.श्वेता मेहरा का कहना है कि उन्हें बॉलीवुड से भी ऑफर आ रहे हैं.

श्वेता मेहरा ने ऐसे की करियर की शुरूआत: श्वेता मेहरा की पहचान उत्तराखंड ही नहीं बल्कि भोजपुरी अभिनेत्री के तौर पर भी जानी जाती है. मूलरूप से पिथौरागढ़ जनपद की गंगोलीहाट के जीबल गांव की रहने वाली श्वेता मेहरा अब बॉलीवुड की ओर अपना कदम रखने जा रही है. बचपन से डांस की शौक रखने वाली श्वेता मेहरा की शुरुआती दिन गांव में ही बीते. श्वेता मेहरा ने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर के तौर पर की.श्वेता मेहरा ने कई सालों तक एक डांस एकेडमी में टीचर के रूप में काम किया, जिससे उन्हें काफी एक्सपीरियंस मिला. साल 2016 में उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. साथ ही कोरियोग्राफर के तौर पर फिल्मी दुनिया में शुरुआत की.

उत्तराखंड में श्वेता की बेहतरीन अदाकारी लोग कर रहे पसंद
पढ़ें-लोक कलाकार श्वेता मेहरा का गांव के लिए छलका दर्द, सड़क निर्माण की मांग पूरी ना होने पर आंदोलन की चेतावनी

श्वेता मेहरा को मिल रहा लोगों का प्यार: उन्होंने अपने करियर की पहली फिल्म बतौर एक्टर्स साल 2018 में भोजपुरी केसरी लाल यादव के साथ की. इसके बाद उन्होंने बहुत सारी भोजपुरी फिल्मों में म्यूजिक वीडियो सिंगर और डांसर के रूप में भी काम किया. साथ ही काफी नाम कमाया.श्वेता मेहरा का कहना है कि वर्तमान में वह दिल्ली रहती हैं, लेकिन उत्तराखंड संस्कृति और लोक कला को जीवंत करने के लिए यहां से जुड़ी हुई हैं और बहुत से कुमाऊंनी और गढ़वाली फिल्म और एल्बम में वह अभिनय भी कर चुकी हैं.वहीं कुमाऊंनी गीत ढाई हाथै धमेली को सोशल मीडिया पर 20 मिलियन लोग पसंद कर चुके हैं. जबकि क्रीम पौडरा को 55 मिलियन लोगों ने देखा है.इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. चहा को होटल, मधु समेत कई गीतों पर दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद किया.यही कारण है कि वो विदेशों में भी कई स्थानों पर अपनी धमाकेदार प्रस्तुति दे चुकी हैं.
पढ़ें-रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शुरू हुआ रंवाई कृषि महोत्सव, श्वेता माहरा के ठुमकों ने उड़ाया 'गर्दा'

श्वेता मेहरा बॉलीवुड में रखेंगी कदम: उन्होंने बताया कि कुमाऊंनी गीतों और भोजपुरी गीतों के बाद अब बॉलीवुड में जाने का निर्णय लिया है, जिसके लिए उन्हें कई ऑफर भी मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. ऐसे में 22 जनवरी को सभी लोग अपने घरों में दीपावली मनाए. कहा कि वह खुद अपने घर में 22 जनवरी को भव्य दीपावली मनाएंगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.