ETV Bharat / state

Haridwar में मां-बेटी का प्रेमजाल, जिम संचालक को अश्लील मैसेज भेजकर मांगे 5 लाख, हुईं गिरफ्तार

author img

By

Published : Mar 16, 2023, 7:00 AM IST

Updated : Mar 16, 2023, 8:25 AM IST

कनखल थाना पुलिस ने ऐसी शातिर मां बेटी को को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने न जाने लोगों को अपने जाल में फंसा ब्लैकमेल कर लाखों रुपए ऐंठ लिए. आखिरकार पुलिस ने एक जिम संचालक की शिकायत के आधार पर दोनों मां बेटी को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी, जिम संचालक से ₹5 लाख की मांग कर रही थीं. धमकी दे रही थीं कि यदि पैसा नहीं दिया तो उसके खिलाफ थाने में झूठा मुकदमा दर्ज करा देंगे.

Haridwar arresting
हरिद्वार अपराध

हरिद्वार: कनखल थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से यूपी का रहने वाला विवेक पिछले काफी समय से कनखल जगजीतपुर के राजा गार्डन इलाके में रहकर जिम का संचालन करता है. कुछ समय पहले पीड़ित के जिम पर तान्या शर्मा नामक लड़की आई. कुछ दिन जिम करने के बाद लड़की ने जिम संचालक पर डोरे डालने शुरू किए. आरोप है कि जिम संचालक के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजे.

अश्लील मैसेज करके पैसे मांगे: इसके बाद जिम संचालक के आगे शादी का ऑफर रख दिया. लेकिन जिन संचालक ने उससे शादी करने से साफ इंकार कर दिया तो आरोपी लड़की ने अपनी मां के साथ मिलकर जिम संचालक को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी. आरोप है कि जिम संचालक विवेक से ₹5 लाख की मांग की गई. परेशान होकर जिम संचालक बुधवार शाम थानाध्यक्ष कनखल के पास पहुंचा. उसने अपनी आपबीती पुलिस को बताई.

मां-बेटी लोगों को फंसाकर ऐंठते थे पैसे: विवेक ने पुलिस को वह सारी चैटिंग भी दिखाई, जिसमें लड़की और उसकी मां उसे लगातार ब्लैकमेल कर रहे थे. पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि यह मां बेटी पहले भी कई लोगों को इसी तरह जाल में फंसाकर पैसा ऐंठ चुकी हैं. यहां तक कि कुछ समय पूर्व एक थाने में एक एक व्यक्ति के खिलाफ इसी तरह की रिपोर्ट दर्ज करा कर उससे ₹2 लाख ऐंठ लिए थे. थानाध्यक्ष कनखल नरेश राठौर ने बताया कि इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर दोनों मां बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि इससे पहले यह शातिर मां बेटी कितने लोगों को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठ चुकी हैं.
ये भी पढ़ें: Theft in Mussoorie: कार चालक को लिफ्ट देना पड़ा महंगा, लाखों रुपए उड़ा ले गया चोर

नेता का पीए पैरवी करने पहुंचा: मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दोनों मां बेटी को शिकायत के आधार पर जैसे ही हिरासत में लिया, वैसे ही एक भाजपा नेता का पीए जगजीतपुर चौकी जा पहुंचा. आरोप है कि वो मामले को निपटाने के लिए न केवल पुलिस पर दबाव बनाने लगा, बल्कि अपने साथियों के साथ पीड़ित युवक के घर भी जा पहुंचा. लेकिन पीड़ित ने घर का दरवाजा नहीं खोला. थानाध्यक्ष कनखल की सख्ती के चलते नेता के पीए की एक न चली और उसे बैरंग ही लौटना पड़ा.

Last Updated : Mar 16, 2023, 8:25 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.