ETV Bharat / state

देहरादून: 1560 पुलिसकर्मियों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

author img

By

Published : Feb 10, 2022, 9:28 PM IST

1560-policemen-in-dehradun-voted-by-postal-ballot
देहरादून में 1560 पुलिसकर्मियों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

देहरादून की 10 विधानसभाओं के लिए 1560 पुलिसकर्मियों ने पोस्टल बैलेट पेपर से जरिए मतदान किया.

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित दो दिवसीय पोस्टल बैलट पेपर मतदान में जनपद देहरादून के अंतर्गत आने वाले 10 विधानसभाओं में कुल 1560 पुलिसकर्मियों ने डाक मतपत्र से अपना वोट दिया. निर्वाचन आयोग द्वारा 9 फरवरी से 10 फरवरी तक आयोजित किये गए इस पोस्टल बैलट मतदान में उन पुलिसकर्मियों से हिस्सा लिया जो चुनावी ड्यूटी के लिए अन्य जनपदों में जा रहे हैं. जबकि उनका वोट जनपद देहरादून की 10 विधानसभाओं में है.

निर्वाचन आयोग के अनुसार देहरादून जनपद में स्थित अलग-अलग पुलिस इकाइयों के कार्यालय में तैनात वो कर्मचारी जो चुनावी ड्यूटी के लिए अन्य जनपदों में जा रहे हैं. उनके द्वारा पोस्टल बैलट पेपर के लिए फॉर्म 12 में आवेदन किया था. जिसके तहत उन्हें मतदान के लिए 2 दिन का आयोजन किया गया है. इसके अलावा जो पुलिस जवान अब भी मतदान से वंचित हैं, उनके लिए चुनावी ड्यूटी मूवमेंट के समय भी फिर से पोस्टल बैलट पेपर द्वारा वोट देने की सुविधा वहीं दी जाएगी.

पढ़ें- PM मोदी की जनसभा में उमड़ी भीड़ से गदगद नेता, प्रत्याशी धन सिंह का रिकॉर्ड वोटों से जीत का दावा

इतना ही नहीं इसके बावजूद भी जो जवान अलग-अलग चुनावी ड्यूटी में पहले ही तैनात हैं उनके लिए संबंधित पते पर डाक मतपत्र भेजे जा रहे हैं, जो आगामी 10 मार्च मतगणना की सुबह 8 बजे से पहले तक शामिल काउंटिंग में शामिल किए जाएंगे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.