चमोली: जिलाधिकारी ने किया थराली स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

author img

By

Published : Feb 24, 2022, 7:11 PM IST

chamoli-district-magistrate-did-surprise-inspection-of-tharali-health-center

चमोली जिलाधिकारी ने आज थराली स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई खामियां पाई गई.

चमोली: जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने गुरुवार को अचानक थराली पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य केंद्र थराली पहुंचे जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था और पिछले 7 माह से बंद पड़ी एक्सरे मशीन को लेकर नाराजगी जताई. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई.

वहीं, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल ओपीडी, फॉर्मेसी और वॉर्डो की स्थिति का जायजा भी लिया. जिलाधिकारी चमोली के इस निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी एसपी कुड़ियाल भी मौजूद रहे. जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने थराली स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को निरीक्षण में पाई गई कमियों को दूर करने के साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी चमोली को थराली स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन दुरस्त करने के भी निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने किया थराली स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण

पढ़ें- Ukraine Russia conflict : यूक्रेन के रक्षा मंत्री की अपील- डिफेंस फोर्स से जुड़ें आम नागरिक, पांच रूसी विमानों को गिराने का दावा

जिलाधिकारी ने मेडिकल स्टॉक रजिस्टरों की जांच भी की. जिलाधिकारी ने रजिस्टरों, फाइलों की जांच करते हुए फाइलों को व्यवस्थित करने को कहा. उन्होंने तहसील परिसर में सीसीटीवी लगवाने के साथ-साथ हेल्प डेस्क बनाने के लिए भी निर्देशित किया. जिलाधिकारी ने स्टॉफ को एक मीटिंग हाल का निर्माण करने के लिए भी निर्देशित किया. जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भी बैठकें आयोजित की जा सकें.

TAGGED:

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.